कोरोना से बीईओ देवा सहित चार की मौत, 241 और मिले संक्रमित

कुल 2500 लोगों को 50 अस्पतालों में कोरोना रोधी टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:33 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:33 AM (IST)
कोरोना से बीईओ देवा सहित चार की मौत, 241 और मिले संक्रमित
कोरोना से बीईओ देवा सहित चार की मौत, 241 और मिले संक्रमित

बाराबंकी : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को शाम तक जांच में 241 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी क्रम में 243 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, बीईओ देवा सहित चार लोगों की मौत हो गई। जिले के 50 अस्पतालों में पांच हजार का लक्ष्य के सापेक्ष करीब ढाई हजार लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया।

देवा के खंड शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह की मौत बरेली में इलाज के दौरान हो गई। वह जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। लखनऊ के इंदिरानगर की 66 वर्षीय द्रोपदी चतुर्वेदी की मेयो अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। शहाबपुर प्राथमिक स्कूल में तैनात शिक्षक रमेश रावत की लखनऊ के लोहिया अस्पताल और एक अन्य महिला की मेयो अस्पताल में मौत हो गई।

इसी क्रम में जांच में 241 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। सराय अकबराबाद गांव में 24 लोग जांच में पाजिटिव पाए गए। केवाली में तीन, दयानंदनगर में पांच, आवास विकास में नौ, पटेल नगर में तीन लोग पाजिटिव मिले हैं। सीएमओ कार्यालय के निकट हुई जांच में 50 लोग पाजिटिव मिले हैं। बीईओ हैदरगढ़ नवाब वर्मा जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर गुरुवार को हैदरगढ़ कस्बा स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र बंद रहा। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से कार्यालय स्टाफ सहमा हुआ है।

कोरोना संक्रमित मरीजों तक पहुंच रहीं आयुर्वेदिक दवाएं :

कोरोना संक्रमण की चपेट में आए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के चिकित्सक ग्रामीणों के माध्यम से मरीजों तक आयुर्वेदिक दवाइयां पहुंचा रहे हैं। सीएचसी व पीएचसी में ओपीडी बंद है। ऐसे वक्त यह विभाग मददगार बना हुआ है।

हरख स्थित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेंद्र बहादुर सिंह का कहना है कि निवर्तमान जनप्रतिनिधि और कुछ अन्य ग्रामीणों के माध्यम से जो लोग संक्रमित होकर होम आइसोलेट हैं। जानकारी मिलने पर इन लोगों तक दवाइयां पहुंचाई जाती है। दवाई देने के बाद आधार कार्ड से नंबर लिख लिया जाता है।

बहुत कारगर है आयुष टेबलेट :

डॉ. सुरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में मौजूद आयुष 64 टेबलेट कोरोना संक्रमण से लड़ने में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती हैं। अणु तेल सोने से पहले एक बूंद नाक में डाल लिया जाए उससे बहुत आराम मिलता है। संसमनबटी दवाई भी बहुत लाभकारी उन्होंने बताया कि अब तक तीन दर्जन से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगों तक यह दवाइयां पहुंचाई गई हैं।

chat bot
आपका साथी