कोरोना लक्षण वाले चार लोगों की मौत, 398 मिले संक्रमित

नहीं थम रहा कोरोना से मरने वालों का सिलसिला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 12:55 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 01:09 AM (IST)
कोरोना लक्षण वाले चार लोगों की मौत, 398 मिले संक्रमित
कोरोना लक्षण वाले चार लोगों की मौत, 398 मिले संक्रमित

बाराबंकी : कोराना लक्षण से पीड़ितों के मरने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बुधवार को भी ऐसे चार लोगों की मौत हो गई। देर शाम तक 398 लोग संक्रमित मिले हैं और 473 स्वस्थ हुए हैं। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के निकट लोगों ने जांच करवाई। बावजूद इसके लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।

पंचायत चुनाव ड्यूटी करके लौटे सूरतगंज ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय महमूदपुर के प्रधानाध्यापक ह्दयराम का निधन हो गया। वह सर्दी, जुकाम व बुखार से पीड़ित थे। हैदरगढ़ के ग्राम बल्लूपुर में 70 वर्षीय सरजू दुबे भी बुखार, जुकाम व सर्दी से परेशान होकर निजी चिकित्सालय में इलाज करवा रहे थे। कोरोना जांच नहीं हुई थी।

नगर पंचायत के नामित सभासद भाजपा नेता श्रीचंद्र मौर्य का हिद हास्पिटल में इलाज दौरान निधन हो गया। इनके निधन पर विधायक साके़ंद्र प्रताप वर्मा, सभासद सुभाष जायसवाल, मनोज जैन, उदय जैन, अधिवक्ता हरीश मौर्य सहित अन्य ने शोक संवेदना व्यक्त की।

इनसेट -

पांच मौतों पर असमंजस

हैदरगढ़ : ग्राम पेचरूआ के 65 वर्षीय देव नारायण अवस्थी (65) मंगलवार की रात को निधन हो गया। परिवारजन हृदयाघात से मौत की बात कह रहे हैं। रामपुर मजरे जमीन हुसैनाबाद के 55 वर्षीय अकील अहमद का भी अचानक निधन होने से लोग हैरत में हैं। ग्राम छिटनापुर मजरे सड़वा में 60 वर्षीय दुजई, 48 वर्षीय लाला गौतम व खानपुर मजरे सरायं चंदेल की 55 वर्षीय कैसरजहां की भी अचानक मौत हो गई। मृतकों के परिवारजन कोरोना लक्षण होने की बात भी नहीं कह रहे। ऐसे में असमंजस की स्थिति है।

दूसरों संग अपनों की भी जिदगी सहेज रहे 'कप्तान'

बाराबंकी : आमजन की सुरक्षा के लिए कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों की फिक्र उनके कप्तान यानी पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने की है। उन्होंने संक्रमित या कोरोना के लक्षण वाले पुलिस कर्मियों या उनके परिवारजन को प्रारंभिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए पुलिस लाइंस स्थित अस्पताल में कोविड अस्पताल जैसी सेवाएं शुरू करा दी हैं। करीब एक सप्ताह पहले कोविड अस्पताल के रूप में संचालित किए गए इस अस्पताल में चार-पांच पुलिसकर्मियों का इलाज भी किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से पुलिस परिवार की सुरक्षा के ²ष्टिगत ऐसा किया गया है। अस्पताल में बेड के साथ ही दवाएं और आक्सीजन की व्यवस्था कराई गई है। ताकि संक्रमित या कोरोना जैसे लक्षण वाले पुलिस परिवार के सदस्यों को समय से इलाज दिलवाकर उनकी जान को बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि उनको हौसला देने के लिए जल्द ही ऐसी गतिविधियों का भी संचालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी