कांग्रेस नेता के बगीचे में पूर्व बीडीसी के दिव्‍यांग बेटे की हत्या

बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ा गांव में स्थित पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष फवाद किदवई के बाग में रखवाली कर रहे दिव्यांग संतोष रावत की हत्या कर दी गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 07:40 PM (IST)
कांग्रेस नेता के बगीचे में पूर्व बीडीसी के दिव्‍यांग बेटे की हत्या
कांग्रेस नेता के बगीचे में पूर्व बीडीसी के दिव्‍यांग बेटे की हत्या

संवादसूत्र, मसौली (बाराबंकी) : कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष के कर्मचारी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य के पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बाग की रखवाली कर रहे युवक का शव सोमवार सुबह जमीन पर पड़ा मिला। उसके माथे पर चोट का निशान व मुंह नाक से खून निकल रहा था। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर एक युवक पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मसौली थाना क्षेत्र के  ग्राम बड़ागांव निवासी पूर्व बीडीसी राम विलास रावत का दिव्यांग पुत्र संतोष रावत (28) कांग्रेस नेता फवाद किदवई की बाग में रखवाली कर रहा था। सोमवार सुबह जब उसका पिता बाग पहुंचा तो संतोष का शव जमीन पर पड़ा हुआ था। राम विलास फवाद किदवई के यहां काम करता है। कुछ दिन से तबीयत ठीक न होने के कारण वह अपने पुत्र को बाग में रखवाली के लिए भेजता था। राम विलास से मिली सूचना पर फवाद ने मामले की जानकारी एसओ मसौली विवेक सिंह को दी। इस पर एसओ बाइक से ही घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतक के चप्पल, पानी का पाउच और खैनी पड़ी हुई थी। जमीन पर पैर के रगडऩे के निशान थे। मृतक के माथे पर चोट के निशान थे और नाक-कान से खून निकल रहा था। मृतक के भाई संदीप रावत की तहरीर पर गांव के अबु तलहा सहित दो के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

एसओ मसौली विवेक कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के अनुसार हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पीएम के लिए भेजा गया है, पीएम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस नेता फवाद किदवई ने बताया कि पूर्व बीडीसी राम विलास हमारे यहां काम करता है। उसकी तबीयत ठीक न होने पर उसका पुत्र बाग रखवाली को कुछ दिन से जा रहा था। जानकारी पर उन्होंने स्वयं पुलिस को सूचना दी थी।

chat bot
आपका साथी