कोरोना संक्रमित पांच की मौत, टीकाकरण में तेजी

जांच में 57 मिले संक्रमित 62 स्थानों पर किया गया टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 12:54 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 12:54 AM (IST)
कोरोना संक्रमित पांच की मौत, टीकाकरण में तेजी
कोरोना संक्रमित पांच की मौत, टीकाकरण में तेजी

बाराबंकी: कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि शाम तक जांच में 57 लोग पाजिटिव मिले हैं। सोमवार को हुई कोरोनारोधी टीका लगवाने में लोगों में उत्साह दिखा। करीब पांच हजार लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

पांच संक्रमित की मौत : हरख के इब्राहिमाबाद के लक्ष्मी नारायन की लखनऊ में केजीएमयू में इलाज के दौरान मौत हो गई। यही पर इनकी जांच हुई थी पाजिटिव आने के बाद उन्हें भर्ती कराया गया था। हैदरगढ़ के संत कुमार मौर्य की विवेकानंद अस्पताल लखनऊ में मौत हो गई। देवा के हरई की तारावती की मेयो में इलाज के दौरान मौत हो गई। लखनऊ के राजेंद्र नगर के रतन सोधी की मेयो में इलाज के दौरान मौत हो गई। मेयो में इलाज के दौरान एक अन्य की व्यक्ति की मौत हो गई।

57 मिले पाजिटिव : जांच में शाम तक 57 लोग पाजिटिव मिले हैं। बक्सावां सिद्धौर में तीन, गुलरिया गार्दा में दो, गुलिस्ताने शेर शहर में दो, मदाना रामनगर में तीन, मोहम्मदपुर बंकी में तीन, मैलारायगंज में तीन, मुनक्कीपुरवा में दो, पथरौल लकड़ियां में दो लोग पाजिटिव मिले हैं।

टीकाकरण में उत्साह : 62 जगहों पर कोरोना रोधी टीका लगाया गया। सभी जगह पर उत्साह दिखा। 6200 के सापेक्ष कुल पांच हजार लोगों ने शाम तक टीका लगाया गया। रामसनेहीघाट : महुलारा ग्राम में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 50 से अधिक लोगो को टीका लगाया। प्रधान रामकिशोर सरोज, साधू आदि मौजूद रहे।

जागरूक किया : बेलहरा : विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा ने सोमवार को एसडीएम पंकज सिंह के साथ गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों को कोविड से बचाव व टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। उन्होंने पीएचसी छेदा का निरीक्षण भी किया। यहां ग्रामीणों ने स्वास्थ्य कर्मियों की शिकायत की। विधायक ने स्वास्थ्य कर्मियों से कार्य को पूरी कर्मठता से करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस समय गांवों में आप लोगों की मदद की बहुत ही जरूरत है। विधायक ने चिरैया गांव में लोगों को लंच पैकेट वितरित किए। सभासद सुभाष जायसवाल, नैनटू सिंह, रामचंद्र वर्मा, चौकी प्रभारी संजय सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी