बच्चों ने पिता को उपहार देकर मनाया फादर्स डे

फादर्स डे के मौके पर बच्चों ने पिता को उपहार देकर दिल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:29 PM (IST)
बच्चों ने पिता को उपहार देकर मनाया फादर्स डे
बच्चों ने पिता को उपहार देकर मनाया फादर्स डे

बाराबंकी: फादर्स डे के मौके पर बच्चों ने पिता को उपहार देकर दिल जीता। बच्चों के साथ बड़ों ने भी अपने पिता के साथ सेल्फी लेकर उन्हें उपहार भेंट किया।

लखपेड़ाबाग के आयुष, आंशी, अथर्व अवस्थी, अविरल त्रिपाठी आदि ने स्वयं के हाथों की पेंटिग बनाकर पिता को उपहार स्वरूप भेंट की। अथर्व अर्चित, वैभवी, विदांश, मो. बिलाल, अयान, वेदिका, अभिनव, ओजस, अरमान, सृष्टि, आर्या, अराध्या, गौरव, आर्यन, अयान, हेया, अन्या, सार्थक, मो वकील, अपूर्वा आदि छोटे-छोटे बच्चों ने आनलाइन फादर्स डे मनाया। किसी ने फोटो शेयर कर बधाई दी तो किसी बच्चे ने केक काटकर फादर्स डे मनाया। कुछ बच्चों ने पेटिग के माध्यम से पिता के प्रेम को उभारा है। बच्चों ने इस अवसर पर पिता को उपहार भी दिए। कार्यक्रम में मनीष शर्मा, सृष्टि शुक्ला, कृतिका वर्मा, शोभना शुक्ला, प्रीती सिंह, कंचन सिन्हा, सुनीति टंडन आदि अध्यापकों ने पेटिग बनाने में सहयोग दिया। पायनियर मांटेसरी हाईस्कूल की प्रधानाचार्या सोमप्रभा मिश्रा ने बताया कि स्कूल बंद हैं जो ऐसे में बच्चे घर से ही पिता के साथ फोटो शेयर कर फादर्स डे मनाया है। रेस्टोरेंट व मिठाई की दुकानों पर कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर बाराबंकी: रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू में शहर में कई जगहों पर रेस्टोरेंट व मिठाई की दुकानों में आधा शटर खोलकर लोग बिक्री करते नजर आए। सतरिख नाका चौराहा पर दिन भर पुलिस की मौजूदगी रहती है लेकिन यहां पर मिठाई की दुकान कोरोना क‌र्फ्यू में आधा शटर सुबह से रात तक खोलकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लाजपतनगर, लखपेड़ाबाग में स्थित रेस्टोरेंट भी नियमों के विपरीत खुले रहते हैं। रेस्टोरेंट पर कोविड नियमों का पालन भी नहीं होता है। देवा के मजार रोड पर ज्यादातर दुकानदार वीकेंड क‌र्फ्यू का खुलेआम उल्लंघन कर दुकानदारी करते हैं। पुलिस भी इनके प्रति उदासीन बनी है, जिसके चलते क‌र्फ्यू के दौरान बंदी रखने वाले दुकानदारों में रोष व्याप्त है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में वीकेंड क‌र्फ्यू का आदेश लागू है। सरकार की ओर से इसका कड़ाई से पालन कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। क‌र्फ्यू के दिनों में कस्बे की तो दुकानें बंद रहती हैं लेकिन मजार रोड के दुकानदारों पर इसका कोई असर नहीं रहता है। इस मार्ग पर सिन्नी, प्रसाद की दुकानों के अलावा बिसातखाना, चप्पल-जूता,कपड़े और नकाब की कई दुकानें बेखौफ खुली रहती हैं। इन दुकानों पर दुकानदारों के साथ ही आने वाले ग्राहकों के चेहरों पर भी मास्क नहीं होते हैं। कभी-कभार पुलिस कर्मियों के गुजरने पर यह दुकानदार दुकानों के शटर बंद कर देते हैं। इस रोड पर कई ऐसे भी दुकानदार हैं जो क‌र्फ्यू के दौरान अपनी दुकानें बंद रखते हैं, लेकिन अन्य दुकानें खुलने से उनमें रोष रहता है। एक दुकानदार ने बताया कि पुलिस की ओर से सख्ती न होने से देखा-दूनी हर बार दुकानें खुलने लगती हैं। वहीं, दुकानों पर लगने वाली भीड़ कोरोना संक्रमण को रोकने के सरकारी मंसूबों पर पानी फेर रही है।

chat bot
आपका साथी