दरियाबाद में किसान कर रहे इंतजार, हैदरगढ़ में किया प्रदर्शन

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद बंद होने से किसानों में असंतोष पनप रहा है। खासकर वह किसान बेहद नाराज हैं जो क्रय केंद्रों पर कई दिनों से गेहूं तौलने के इंतजार में थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:02 PM (IST)
दरियाबाद में किसान कर रहे इंतजार, हैदरगढ़ में किया प्रदर्शन
दरियाबाद में किसान कर रहे इंतजार, हैदरगढ़ में किया प्रदर्शन

बाराबंकी : समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद बंद होने से किसानों में असंतोष पनप रहा है। खासकर वह किसान बेहद नाराज हैं जो क्रय केंद्रों पर कई दिनों से गेहूं तौलने के इंतजार में थे। किसानों का कहना है कि जितनी ट्रालियां खड़ी थीं, उनका गेहूं तौलने के बाद ही खरीद बंद की जानी चाहिए थी।

हैदरगढ़ स्थित नवीन मंडी परिसर में संचालित एफसीआई का क्रय केंद्र बंद होने से वहां तौल के इंतजार में खड़े। किसान लालपुर के मोनू राम सुमिरन, पीतांबर, गणेश बक्श सिंह व महिमापुर के रामशंकर,लाल बहादुर, अयोध्या प्रसाद सहित अन्य किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। किसानों का कहना है कि 13 दिनों से उनकी गेहूं लदी ट्रालियां क्रय केंद्र परिसर में खड़ी हैं। कभी बारिश तो कही उठान की समस्या बताकर तौल रोक दी जाती थी। अब बिना गेहूं तौले खरीद बंद कर दी गई है। केंद्र प्रभारी विमलेश वर्मा ने किसानों को बताया कि बाराबंकी व सफदरगंज मंडी में गेहूं खरीद अभी हो रही है जिसे ले जाना हो ले जाए। इसके बाद प्रदर्शन शांत हुआ। दरियाबाद स्थित विपणन शाखा के क्रय केंद्र पर खरीद बंद होने के बाद एक दर्जन गेहूं लदी ट्रालियां लौट गईं, लेकिन छह ट्रालियां अभी भी खड़ी हैं। ग्राम सूर्यबली पुरवा के किसान बच्चूलाल ने बताया कि वो करीब आठ दिन से गेहूं तौल का नंबर आने का इंतजार कर रहे हैं। 20 क्विंटल ही गेहूं बेचने को है। खेवराजपुर के रामप्रताप सिंह की गेहूं लदी ट्राली तिरपाल से ढकी 10 दिन से खड़ी है। सुरजवापुर के ननकउ, तेलमा के अक्षय कुमार भी क्रय केंद्र के चक्कर लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी