लखनऊ से लाई गई चुनाव के लिए अंग्रेजी शराब की खेप बरामद

सतरिख पुलिस ने 340 पेटी अंग्रेजी शराब से लदी डीसीएम पकड़कर एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। यह शराब पंचायत चुनाव में परोसने के लिए लाया जाना बताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:36 PM (IST)
लखनऊ से लाई गई चुनाव के लिए अंग्रेजी शराब की खेप बरामद
लखनऊ से लाई गई चुनाव के लिए अंग्रेजी शराब की खेप बरामद

बाराबंकी : सतरिख पुलिस ने 340 पेटी अंग्रेजी शराब से लदी डीसीएम पकड़कर एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। यह शराब पंचायत चुनाव में परोसने के लिए लाया जाना बताया जा रहा है। शराब मेरठ से आना और लखनऊ के सरोजनीनगर में लोडकर लाया जाना बताया गया है। शराब की सत्यता जांचने के लिए पुलिस की एक टीम सरोजनीनगर रवाना की गई है।

एएसपी मनोज पांडेय ने बताया कि सतरिख पुलिस ने 18 अप्रैल की रात पंचायत चुनाव में बांटने के लिए ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की है। पुलिस ने डीसीएम सहित उसमें लदी 340 पेटी शराब की बरामद की है। डीसीएम के साथ सरैया बाजार पर पकड़े गए सतरिख के ही लोखरिया जाटा गांव के मंशाराम के कब्जे से बरामद 340 पेटियों में 11 हजार 160 बोतल शराब बरामद हुई है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह अंग्रेजी शराब लखनऊ के सरोजनी नगर से अपनी डीसीएम में लादकर बाराबंकी में मुकेश जायसवाल के गोदाम पर ले जा रहा था, जो अंग्रेजी शराब के होलसेल लाइेसंसी हैं। यह शराब पंचायत चुनाव में बांटने के लिए जा रही थी, इसलिए लखनऊ-बाराबंकी मुख्य मार्ग के बजाए चोरी छिपे लखनऊ-चिनहट से घूमकर लखैचा सतरिख होते हुए जा रहा था। बरामद शराब में ब्लंडर प्राइड, रायल स्टेज और इम्पीरियल ब्लू शामिल हैं। एसपी ने टीम की सराहना की है। एक दिन वैध था पास : आरोपित के पास से जो पास मिला है वह एक दिन वैध था। रविवार को लॉकडाउन के कारण चालक शराब गोदाम न ले जाकर अपने घर ले जाकर वाहन खड़ा कर लिया था। शराब की बोतलों में लगे क्यूआर कोड से पूरा विवरण नहीं मिल सका है।

chat bot
आपका साथी