आठ मरीजों की कोरोना से मौत, 121 और संक्रमित, 248 स्वस्थ

गांवों में सैनिटाइजेशन कराया गया। रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्हें घर पर आइसोलेट कर दवा दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:07 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:07 AM (IST)
आठ मरीजों की कोरोना से मौत, 121 और संक्रमित, 248 स्वस्थ
आठ मरीजों की कोरोना से मौत, 121 और संक्रमित, 248 स्वस्थ

बाराबंकी : कोरोना संक्रमित मरीजों की सेहत में सुधार हो रहा है। वहीं, 248 लोग जहां स्वस्थ हुए हैं। वहीं, 121 लोग शाम तक जांच में पाजिटिव मिले हैं। दूसरी ओर कोरोना संक्रमित आठ की मौत हो गई।

आठ संक्रमितों की मौत हो गई। सीएचसी जाटा बरौली से हिद अस्पताल में भर्ती कराए गए उमाशंकर की मौत हो गई। शहर के बड़ेल के शांति की मौत हिद अस्पताल ले जाते समय हो गई। सफेदाबाद के भगवती सिंह की हिद में हो गई। वह दस मई को पाजिटिव हुए थे। शहर की रमोला अवस्थी व हैदरगढ़ के दशरथ प्रसाद की मौत हो गई। इसके अलावा अन्य व्यक्ति की मौत मेयो में इलाज के दौरान हो गई। सरसा रामनगर निवासी कृष्ण गोविद मिश्र व आलियामऊ निवासी अशर्फीलाल की मौत हो गई।

जांच में 121 लोग पाजिटिव मिले हैं। इसमें सिद्धौर के अमसेरूवा में 11, हैदरगढ़ के भटिहा में दो, पूरेडलई के डढि़यामऊ में दो, दनापुर शुक्ल खजुरी में चार, देवा के धौरिहारा शिवालयपुरवा में तीन, सूरतगंज के दौलतपुर में दो, पूरेडलई के दुलहदेपुर में दो लोग पाजिटिव मिले हैं। हैदरगढ़ के घरकुइयां में दो, देवा के थलवाहा में चार, निदूरा के ममरखापुर में पांच, सिरौलीगौसपुर के मरौचा में दो, हैदरगढ़ के कोठी में दो, दरियाबाद के पतुलकी में दो व्यक्ति पाजिटिव मिले हैं।

गांवों में कराया सैनिटाइजेशन कार्य : हैदरगढ़ : गांव में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रविवार को निगरानी समिति ने गुलालपुर, गोतौना व पूरे बबुरिहा गांव में मिले संक्रमितों के घरों के आसपास फायर कर्मियों से सैनिटाइज कराया। गांव गई चिकित्सा विभाग की टीम ने कोरोना की जांच के दौरान गुलालपुर गांव में पांच व गोतौना में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्हें घर पर आइसोलेट कर दवा दी। निगरानी समिति के सदस्य मदन मोहन वर्मा, फिदा हुसैन, सुधा सिंह, निधि मिश्रा, ब्यूटी सिंह, मीना सिंह, प्रदीप सिंह व सीमा उपस्थित रहे।

डीएम ने सीएमओ कार्यालय में की समीक्षा :

कोविड नियंत्रण को लेकर डीएम डा. आदर्श सिंह ने रविवार को सीएमओ कार्यालय में बैठकर कोविड नियंत्रण कार्यक्रम की समीक्षा की। यहां पर सीएमओ डा. बीकेएस चौहान, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव सिंह, फाइलेरिया निरीक्षक केके गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी