हिद व मेयो के अभिलेखों में मिली विसंगति

जिलाधिकारी ने कहा विस्तृत जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:31 AM (IST)
हिद व मेयो के अभिलेखों में मिली विसंगति
हिद व मेयो के अभिलेखों में मिली विसंगति

बाराबंकी : मेयो व हिद हास्पिटल में कोरोना मरीजों के इलाज संबंधी अभिलेखों में विसंगति मिली है। अभिलेखों की विस्तृत जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। विसंगति का मामला मरीजों के उपचार के लिए शासन की ओर से निर्धारित दरों से अधिक धनराशि वसूली किए जाने से संबंधित है।

डीएम डा. आदर्श सिंह ने बताया कि शासन की ओर से निर्धारित दरों से ज्यादा धनराशि मरीजों से लिए जाने की शिकायतें निरंतर मिल रही हैं। ऐसे में नगर के आस्था हास्पिटल में जांच के बाद नए मरीजों की भर्ती पर रोक लगा दी गई है। टीम जांच कर रही है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मेयो व हिद हास्पिटल का निरीक्षण किया गया। कुछ मरीजों के अभिलेख देखने पर विसंगति मिली। इसके चलते विस्तृत जांच की जा रही है। डीएम ने यह भी बताया कि कोविड कंट्रोल रूम के माध्यम से जिन मरीजों का पंजीकरण पोर्टल पर आयुष्मान योजना के तहत किया जाता है। उनसे किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाना है।

होम आइसोलेट मरीजों को मिलेगी आक्सीजन :

डीएम ने यह भी बताया कि एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर के नंबर 05248-224849, 229936, 229916 एवं मोबाइल नंबर 9569528403 पर सूचित करने पर सत्यापन के बाद जरूरतमंद मरीजों के लिए आक्सीजन सिलिडर भरवाने की कार्रवाई की जाएगी। रैपिड रिस्पांस टीम इन मरीजों के स्वास्थ्य की नियमित जानकारी करेगी।

एंबुलेंस शुल्क भी निर्धारित :

डीएम ने बताया कि शासन की ओर से निर्धारित एंबुलेंस के लिए भी दरें निर्धारित की है। साधारण एंबुलेंस एक हजार रुपये प्रति 10 किलो मीटर, 100 रुपये प्रति किलो मीटर अतिरिक्त, आक्सीजन युक्त एंबुलेंस 1500 रुपये प्रति 10 किलो मीटर, इसके बाद 100 रुपये प्रति किलो मीटर, वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस ढाई हजार रुपये प्रति 10 किलो मीटर, इससे ज्यादा दूरी पर 200 रुपये प्रति किलो मीटर शुल्क निर्धारित किया गया है।

chat bot
आपका साथी