सावन के दूसरे सोमवार को भी उमड़े श्रद्धालु

लोधेश्वर महादेवा में हादसे का अन्य मंदिरों में दिखा असर

JagranTue, 03 Aug 2021 12:19 AM (IST)
सावन के दूसरे सोमवार को भी उमड़े श्रद्धालु

बाराबंकी : सावन के दूसरे सोमवार को जिले के शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। हालांकि कोविड-19 के तहत शिव मंदिरों में सावन मेला के आयोजन पर रोक है। लोधेश्वर महादेवा में रविवार की रात से ही भीड़ अधिक होने के चलते भगदड़ भी हुई। सरोवर में दो युवकों के डूबकर मरने की घटना के चलते दिन में जलाभिषेक प्रभावित रहा। इसका असर सोमवार को अन्य मंदिरों में दिखा। मंदिर प्रबंध तंत्र के लोग सहमे रहे।

सिरौलीगौसपुर के कुंतेश्वर महादेव मंदिर में सुबह चार बजे से श्रद्धालुओं की लाइन जलाभिषेक के लिए लग गई। मंदिर प्रबंधक तंत्र से जुड़े लोगों ने लाइन लगवाकर एक-एक व्यक्ति को जलाभिषेक के लिए भेजा।

गोमती नदी के पावन तट पर स्थित अवसानेश्वर महादेव मंदिर में एसडीएम शालिनी प्रभाकर के निर्देश पर सख्ती रही। मंदिर के बाहर जलाभिषेक एवं पूजन सामग्री की दुकानें नहीं लगने दी गईं। इससे जो लोग अपने-अपने घरों से पूजन सामग्री व लोटा नहीं लाए थे वह परेशान हुए। कई लोगों ने पालीथिन में पानी भरकर जलाभिषेक किया। हरपालपुर स्थित नीलकंठेश्वर, लालपुर स्थित किलेश्वर, हैदरगढ़ कस्बा स्थित श्रीरामेश्वरम्, गोपेश्वर, स्वप्नेश्वर आदि मंदिरों पर श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। नगर के नागेश्वर महादेवा मंदिर, कैलाश आश्रम स्थित चंद्रेश्वर महादेव, रसूलपुर दूधेश्वर महादेव मंदिर में भी भक्तों ने जलाभिषेक किया।

रामसनेहीघाट के तासीपुर स्थित बुढ़वा बाबा शिव मंदिर में रविवार की रात दो बजे से ही लोग कल्याणी नदी में स्नान कर चल चढ़ाने लगे। भीड़ बढ़ने पर पहुंची पुलिस ने लाइन लगवाकर उचित शारीरिक दूरी बनाने की कोशिश की।

इनसेट-

श्रद्धालु जख्मी

माती : नगर पालिका परिषद नवाबगंज के कमलेश श्रीवास्तव बाइक से खसपरिया गांव स्थित मत्थेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक करने जा रहे थे। सफेदाबाद में कार से टक्कर हो गई। कमलेश को हिद हास्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.