मसूदपुर में 50 मकान व 20 छतों पर दौड़ रही 'मौत'

हरख ब्लाक के मसूदपुर गांव में 50 मकान और 20 मकानों की छतों पर हाईटेंशन लटका हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:40 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:40 PM (IST)
मसूदपुर में 50 मकान व 20 छतों पर दौड़ रही 'मौत'
मसूदपुर में 50 मकान व 20 छतों पर दौड़ रही 'मौत'

बाराबंकी : हरख ब्लाक के मसूदपुर गांव में 50 मकान और 20 मकानों की छतों पर हाईटेंशन लाइन दौड़ रही है। हादसे हो रहे हैं लेकिन विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

मसूदपुर गांव शेखवापुर पंचायत का मजरा है। यहां करीब 50 घर और करीब 400 आबादी है। यहां करीब 30 लोगों के यहां बिजली कनेक्शन हैं। रामपाल, नवमी लाल, मुरलीधर, सुखाई, राम कैलाश, कमलेश कुमार, महेश प्रसाद, शत्रोहन लाल सहित लगभग 20 लोगों की छतों और घर के बीच से होकर बिजली लाइन निकली है। कुछ की छत को तार छू रहे हैं। चार दिन पहले नवमी लाल के यहां रिश्तेदारी में आया छह साल का रौनक खेल रहा था। इसी दौरान वह बिजली लाइन की चपेट में आकर झुलस गया था। गंभीर हालत में उसे लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनसेट : पहले भी हो चुके हैं हादसे: करीब ढाई वर्ष पहले यहां करंट से सुभाष कुमार की मौत हो गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि सुभाष अपनी छत पर कुछ कार्य के लिए गया था, जहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया था। --------

मसूदपुर गांव में मकानों से बिजली लाइन हटाने के लिए करीब 12 पोल लगेंगे। एस्टीमेट बन रहा है। मकानों के ऊपर से बिजली लाइन हटवाई जाएगी। एसडी मिश्रा, अवर अभियंता बिजली, सतरिख।

----------

अभियान चलाकर काटे 70 लोगों के कनेक्शन

बाराबंकी : ग्रामीण क्षेत्र में बकायेदारों के खिलाफ शुक्रवार को सघन अभियान चलाया गया। बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए, साथ ही राजस्व भी वसूला गया।

अधीक्षण अभियंता संजीव राणा व अधिशाषी अभियंता संतोष पांडेय के नेतृत्व में टीम ने जैदपुर कस्बे सहित अब्दुल्लापुर,लसोरवा, वजीउद्दीनपुर गावों में पहुंची। 70 से ज्यादा बकायदारों के कनेक्शन काटे और एक लाख से ज्यादा की बकाया राजस्व वसूला गया। टीम के साथ जैदपुर उपकेंद्र के उप खंड अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, अवर अभियंता संदीप यादव, कर्मी वकार मेहदी, रोहित शुक्ला, श्रवण कुमार, रूपेंद्र सिंह आदि शामिल रहे। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि लोकल फाल्ट से निजात दिलाने के लिए भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी