बिना पैकिग परिवारजन को थमा दिया कोरोना संक्रमित का शव

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर जहां मास्क न लगाने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:51 PM (IST)
बिना पैकिग परिवारजन को थमा दिया कोरोना संक्रमित का शव
बिना पैकिग परिवारजन को थमा दिया कोरोना संक्रमित का शव

बाराबंकी : कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर जहां मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूला जा रहा है। वहीं, संक्रमित की मौत के बाद कोविड सुरक्षा में सील किए बिना शव परिवारजन को दे दिए जाने का मामला सामने आया है। मानवता को शर्मशार करने वाला यह मामला सफेदाबाद स्थित हिद कोविड हास्पिटल का बताया जा रहा है।

यहां गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे कोरोना संक्रमित के शव को निकाला गया। कोरोना संक्रमित एक मरीज के तीमारदार ने स्ट्रेचर पर हास्पिटल के बरामदे में रखे शव के साथ बिलखते परिवार के सदस्य की फोटो 'दैनिक जागरण' के संवादसूत्र को भेजी है। फोटो के साथ तीमारदार ने मैसेज में एक कर्मचारी का नाम लिखते हुए यह भी बताया है कि बिना पैसा लिए यहां आवश्यक सुविधाएं भी नहीं मिलती हैं।

नियमानुसार कोरोना संक्रमित के शव को सुरक्षा किट में पैक कर अस्पताल के पीछे के दरवाजे से बाहर निकालना चाहिए ताकि संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। लेकिन, यहां उसी रास्ते से संक्रमित का बिना पैक शव निकाला जाता है जिस रास्ते से मरीजों को भर्ती के लिए हास्पिटल में दाखिल किया जाता है। तीमारदार ने अपने संदेश में यह भी लिखा है कि ऐसे किसी भी कृत्य को मोबाइल में कैद करने पर वहां के कर्मचारी मना करते हैं। मोबाइल तक छीन लेते हैं। प्रबंधन से जुड़ा एक अधिकारी तो फोटो व रिकार्डिंग डिलीट न करने पर मरीज के इलाज संबंधी सारी सेवाएं बंद कराने की धमकियां भी देता है।

---------------------

शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

बिना पैकिग के शव परिवारजन को अगर दिया गया है तो गलत है। अगर परिवारजन लिखित शिकायत करते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

-डा. आदर्श सिंह, डीएम, बाराबंकी।

chat bot
आपका साथी