कोरोना से आठ की मौत, 190 और संक्रमित

81 अस्पतालों में तीन हजार को लगाया गया कोरोना रोधी टीका 400 से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:37 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:37 AM (IST)
कोरोना से आठ की मौत, 190 और संक्रमित
कोरोना से आठ की मौत, 190 और संक्रमित

बाराबंकी : कोरोना संक्रमण जिले में थम नहीं रहा है। महामारी से आठ और लोगों की मौत हो गई है, जबकि 190 लोग जांच में पाजिटिव पाए गए हैं। वहीं, तीन हजार लोगों को जिले के 81 अस्पतालों में कोरोना रोधी टीका लगाया गया। इसी क्रम में 400 से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए हैं।

मेयो अस्पताल में हरिहर नगर लखनऊ निवासी संध्या श्रीवास्तव की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा गोंडा के ग्राम बेरिया निवासी विजय लक्ष्मी सिंह की मौत हो गई। दोनों को पाजिटिव आने के बाद भर्ती कराया गया था। सिरौलीगौसपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख रामकिशोर, भेंदुवा रामसनेहीघाट के कल्लू व फतेहपुर में दो लोगों की मौत हो गई। र

रामसनेहीघाट प्रतिनिधि के अनुसार अभाविप बाराबंकी के जिला सहसंयोजक प्रभात अवस्थी की माता अर्चना अवस्थी का निधन निजी अस्पताल में हो गया, जो कि बुखार से पीड़ित थीं। सांस लेने में भी दिक्कत थी। निदूरा विकास खंड क्षेत्र के ग्राम डंफरपुर के नवनिर्वाचित प्रधान ज्वाला प्रसाद वर्मा का लखनऊ में इलाज के दौरान एक निजी अस्पताल में शुक्रवार रात निधन हो गया। ज्वाला प्रसाद को मतदान के दिन बुखार होने के साथ सांस लेने में दिक्कत थी।

तीन हजार को लगाया टीका :

जिले में 81 स्थानों पर 8100 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगना था, जिसके सापेक्ष तीन हजार को लगाया गया। वहीं, कोरोना जांच में शाम तक 190 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। बाल विहार कालोनी में तीन, बंभनीटोला फतेहपुर में तीन, डाक बंगला जिला पंचायत के चार लोग, कटहरा निदूरा में पांच, लखपेड़ाबाग में पांच, पीरबटावन तीन, रेलवे कोलोनी फतेहपुर में एक, सत्यप्रेमीनगर में तीन, सिसुवारा देवा में तीन लोग पाजिटिव मिले हैं। इसी क्रम में 30 लोग सीएमओ कार्यालय के निकट जांच में पाजिटिव पाए गए।

आक्सीजन प्लांट के लिए जनप्रतिनिधियों से अपील :

कोरोना महामारी में लोग बिना आक्सीजन से मर रहे हैं। लोग बीमार है, आक्सीजन नहीं मिल रही है। इसको लेकर जिले में आक्सीजन प्लांट की आवश्यकता महसूस की जा रही है। ऐसे में प्रशासन सभी जनप्रतिनिधियों से प्लांट लगाने के लिए आर्थिक सहायता दिलाने की मांग कर रहा है।

सीडीओ एकता सिंह ने सभी जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वह अपने निधि से 20-20 लाख रुपये आक्सीजन प्लांट के लिए आर्थिक सहायता करें। इसी क्रम में स्नातक एमएलसी अवनीश कुमार ने 20 लाख रुपये का प्रस्ताव भेजा है। अब जिले के छह विधायकों से आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की जा रही है।

कुर्सी विधायक ने दिए एक करोड़ :

कुर्सी सीट से विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा ने कोविड केयर फंड में एक करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंजूर कर लिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से भी स्वीकृति दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी