कोयला बनाने की भट्ठी गिरवाई

चित्र 26बीआरके-20 -वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई संवादसूत्र सुबेहा बाराबंकी नगर पंचायत सुबेहा के पट्टी वार्ड में बनी लकड़ी की कोयला भट्ठी को वन विभाग की टीम ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर गिरवा दिया गया। जबकि भट्ठी संचालक का कहना है कि भट्टी को जानबूझकर गिरा दिया गया है। बताते हैं कि भट्टी इबरार के द्वारा बबूल व इमली की लकड़ी से कोयला बनाकर बेचने का कार्य किया जा रहा था। वन विभाग के रेंजर हीरा लाल अवस्थी ने बताया कि डीएफओ के आदेश पर इबरार की भट्टी गिराने की कार्यवाही की गई है। यहां अवैध रूप से भट्टी संचालित की जा रही थी। जबकि भट्ठी संचालक का कहना है कि न्यायालय के द्वारा मेरी भट्ठी संचालित करने का आदेश दिया गया है। लेकिन वन विभाग के अधिकारी इसे नजर अदांज करके भट्ठी को गिरा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 12:31 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 12:31 AM (IST)
कोयला बनाने की भट्ठी गिरवाई
कोयला बनाने की भट्ठी गिरवाई

बाराबंकी : नगर पंचायत सुबेहा के पट्टी वार्ड में बनी लकड़ी की कोयला भट्ठी को वन विभाग की टीम ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर गिरवा दिया गया। जबकि भट्ठी संचालक का कहना है कि भट्टी को जानबूझकर गिरा दिया गया है।

बताते हैं कि भट्टी इबरार के द्वारा बबूल व इमली की लकड़ी से कोयला बनाकर बेचने का कार्य किया जा रहा था। वन विभाग के रेंजर हीरा लाल अवस्थी ने बताया कि डीएफओ के आदेश पर इबरार की भट्टी गिराने की कार्यवाही की गई है। यहां अवैध रूप से भट्टी संचालित की जा रही थी। जबकि भट्ठी संचालक का कहना है कि न्यायालय के द्वारा मेरी भट्ठी संचालित करने का आदेश दिया गया है। लेकिन वन विभाग के अधिकारी इसे नजर अदांज करके भट्ठी को गिरा दिया है।

chat bot
आपका साथी