सीएचसी को मिलेगा लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण

अब जिले के 15 ब्लाकों की सीएचसी पर आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने के लिए एक लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण मिलेगा। यूनाईटेड वे मुंबई संस्था की ओर से स्वास्थ्य विभाग को लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव मांगा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 10:59 PM (IST)
सीएचसी को मिलेगा लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण
सीएचसी को मिलेगा लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण

बाराबंकी: अब जिले के 15 ब्लाकों की सीएचसी पर आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने के लिए एक लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण मिलेगा। यूनाईटेड वे मुंबई संस्था की ओर से स्वास्थ्य विभाग को लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव मांगा गया है।

सीएमओ डा. रामजी वर्मा ने बताया कि प्रत्येक ब्लाक के प्रमुख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर एक लैपटाप व बायोमीट्रिक उपकरण उपलब्ध होने से आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य और गति पकड़ेगा।

उपलब्ध कराए मास्क व सैनिटाइजर : यूनाईटेड वे मुंबई संस्था की ओर से कोकाकोला फाउंडेशन को कोरोना से तीसरी लहर से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध कराए। सीएमओ डा. रामजी वर्मा ने सभी सीएचसी व पीएचसी पर फ्रंट लाइन वर्करों के लिए दिए गए समानों का शुक्रवार को वितरण किया। सीएमओ ने बताया कि 500 एन 95 मास्क, 20 हजार सर्जिकल मास्क, एक हजार ग्लब्स, 100 लीटर सैनिटाइजर कोविड 19 टीकाकरण में कार्यरत फ्रंटलाइन वर्कर के लिए प्रदान किए गए हैं। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी भंडार डा. आरएस गौतम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव सिंह, डा. आफताब, डब्लूएचओ के चिकित्सक डा. उपांत, टीम लीडर यूनाईटेड वे प्रकाश सिंह व अन्य लोग मौजूद रहे।

12 हजार से अधिक को लगाया गया टीका: जिले में शुक्रवार को 129 वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव सिंह ने बताया कि 15 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष 12200 लोगों को वैक्सीन की प्रथम व दूसरी डोज लगाई गई। दोपहर तक छह हजार से अधिक लोग वैक्सीन लगवा चुके थे। जिला चिकित्सालय के वैक्सीन सेंटर पर सुबह के समय वैक्सीन लगवाने के लिए भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी