बिहार से दिल्ली जा रही बस पेट्रोल पंप पर पलटी, 30 घायल

बिहार से यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही डबल डेकर बस बुधवार की रात करीब दो बजे लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर वादीनगर के पास अनियंत्रित होकर पेट्रोल पंप पर पलट गई। पंप की मशीन से न टकराने से बड़ा हादसा टल गया लेकिन हादसे में बस सवार तीस लोग घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:29 PM (IST)
बिहार से दिल्ली जा रही बस पेट्रोल पंप पर पलटी, 30 घायल
बिहार से दिल्ली जा रही बस पेट्रोल पंप पर पलटी, 30 घायल

बाराबंकी : बिहार से यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही डबल डेकर बस बुधवार की रात करीब दो बजे लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर वादीनगर के पास अनियंत्रित होकर पेट्रोल पंप पर पलट गई। पंप की मशीन से न टकराने से बड़ा हादसा टल गया, लेकिन हादसे में बस सवार तीस लोग घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से 12 को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। इसमें ज्यादातर यात्री बिहार व गोरखपुर के थे। बस की फिटनेस भी समाप्त हो चुकी थी, लेकिन कोरोना के चलते 31 अक्टूबर तक सरकार ने राहत दे रखी है।

रामसनेहीघाट, रामनगर और देवा में हुए भीषण हादसों में करीब 36 लोगों की मौत का मंजर अभी लोगों की दिमाग से ओझल भी नहीं हुआ था कि बुधवार आधी रात एक और बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कोतवाली नगर के वादीनगर के पास अनियंत्रित होकर बस सड़क किनारे एक पेट्रोल पंप पर जाकर पलट गई। हादसे के समय बस में 46 सवारियां होने की बात कही जा रही है। बस अनियंत्रित होने का कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस ने यात्रियों को बस से बाहर निकाला और क्रेन की मदद से बस को सीधा कराया। जिला अस्पताल में उपचार के बाद 18 यात्रियों को वापस घर भेज दिया गया। अनफिट लेकिन फिट : 22 अक्टूबर 2020 को इस बस की फिटनेस समाप्त हो गई थी। हालांकि सरकार ने कोरोना काल के चलते सभी वाहनों की फिटनेस को 31 अक्टूबर 2021 तक वैध करार दे दिया है। इस बस की क्षमता 54 यात्रियों की है जबकि यात्री 46 सवार थे। अब तक इस बस के 13 चालान हो चुके थे।

घायलों के नाम : बिहार के जिला छपरा के थाना माझी ग्राम चकिया के कलाम अंसारी (34), सिवान के थाना पड़हरिया के ग्राम गौसिया ताल के अकमल हुसैन (27), मधुबनी के थाना अरेल के नमकरी गांव के नीतिश ठाकुर (13), विसपी थाना के भोज पंडोल के शोभित मुखिया (30), उनकी पत्नी रामरती देवी (28), पुत्र गोविद मुखिया 14), कलुआही थाना के आनंद मोहन सिंह (25), हकलाखी थाना के ग्राम सिसौनी निवासी रामपुकार ठाकुर (52), सुखगांव ग्राम के मोहम्मद सद्दाम (22), जिला गोपालगंज के थाना थावे के कविसासपुर गांव के शाहिद अली (32), नभकारी की शोभा पत्नी चंद्रशेखर ठाकुर (32), बौवेलाल ठाकुर (72), जिला मुजफ्फरपुर के पियर थाना के पटसारा के शंभू राय (32), राहुल कुमार (23), मोतीपुर थाना के गेहुआचक के मुसाफिर साहनी, अरेर थाना के ग्राम जेटियाही के शोभित माझी (50), राम आशीष (30), चलितर माझी (50), वाराणसी जिले के सिगरा के आदित्य प्रताप सिंह (22), देवरिया के सलेमपुर थाना के ग्राम विराजमार के विवेक कुमार सिंह (31), गोरखपुर के थाना राजघाट के ग्राम तुर्कमानपुर के इमरान, थाना नौतन बेतिया के ग्राम भगवानपुर के मुकेश कुमार (19), शाहपुर थाना के ग्राम चरगांवा के अमन (19), अभय कुमार जायसवाल (40),

बुलंदशहर के कोतवाली देहात के ग्राम सफदरपुर के मोहसिन खान पुत्र नासिर (35), गौतमबुद्धनगर के सेक्टर-35 के बोना सिंह,, अयोध्या की कोतवाली नगर के के मोहसिन पुत्र इरशाद (23), मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना के ग्राम सौजनी तमान के अमित त्यागी (35), दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र ओखला फेज दो के विरेंद्र कुमार सिंह (31) शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी