बीडीओ समेत अधिकारी-कर्मचारी नदारद, गोशाला के गेट पर मृत मिला पशु

विधायक के निरीक्षण में सामने आई अफसरों की मनमानी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 12:42 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 12:42 AM (IST)
बीडीओ समेत अधिकारी-कर्मचारी नदारद, गोशाला के गेट पर मृत मिला पशु
बीडीओ समेत अधिकारी-कर्मचारी नदारद, गोशाला के गेट पर मृत मिला पशु

रामसनेहीघाट (बाराबंकी) : सीडीओ के सेल्फी अभियान के बावजूद अफसरों की कार्यशैली में सुधार होता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को दरियाबाद विधायक सतीश चंद्र शर्मा के निरीक्षण में इसकी पुष्टि होती दिखी। कर्मचारी और अन्य अफसर तो दूर बीडीओ तक कार्यालय में मौजूद नहीं मिले। इसके बाद उन्होंने पशु चिकित्सालय और गोशालाओं का भी निरीक्षण किया। अहमदपुर गो आश्रय केंद्र के गेट पर एक बेसहारा पशु मृत मिला। गैरहाजिर मिले कार्मिकों और मिली खामियों पर बीडीओ से स्पष्टीकरण मांगा है।

सुबह करीब दस बजे ब्लाक पहुंचे विधायक को बीडीओ कक्ष में ताला लगा मिला और अन्य पटलों की भी ज्यादातर कुर्सियां खाली मिलीं। इसके बारे में कोई भी जवाब नहीं दे पाया। थोड़ी देर के बाद बीडीओ रविशंकर पांडेय भी वहां पहुंच गए। ब्लाक परिसर में गंदगी देख सफाई कराने के बीडीओ को निर्देश दिए। उन्होंने उपजिलाधिकारी जितेंद्र कटियार को भी मौके पर बुलवाया। पशु चिकित्सालय में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मिला जबकि बीडीओ कार्यालय में दो व्यक्ति ही मौजूद मिले।

गेट पर मिला मृत पशु : दोपहर करीब 11 बजे उपजिलाधिकारी जितेंद्र कटियार के साथ विधायक ने गोआश्रय केंद्र अहमदपुर औचक निरीक्षण किया। गेट पर ही एक पशु मरा हुआ पड़ा था। अंदर पूरे परिसर में कीचड़ भरा हुआ था। नांद में भूसा और टंकी में पानी नहीं था। गोआश्रय पर अव्यवस्था देख विधायक ने नाराजगी जताई और मौके पर मौजूद पशु चिकित्साधिकारी अरविद कुमार से तत्काल सभी गोआश्रयों के कर्मचारियों का वाट्सएप ग्रुप बनाकर उसमें स्वयं को जोड़ने की बात कही। यहां मौके पर 142 पशु मौजूद थे, जिनके लिए आया 95 क्विंटल भूसा खुले में पड़ा भीग रहा था। मौके पर बुलाने के बाद भी सचिव नहीं गया। विधायक ने नाराजगी व्यक्त की और शासन को पूरे मामले से अवगत कराने की बात की।

chat bot
आपका साथी