'श्रेष्ठ शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग'

प्रभारी मंत्री दारा चौहान ने ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों के पुर्ननिर्माण कार्यों का किया शिलान्यासमाध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का प्रभारी मंत्री ने किया उद्घाटन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:13 PM (IST)
'श्रेष्ठ शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग'
'श्रेष्ठ शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग'

बाराबंकी : जिले के प्रभारी व वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने बुधवार को जीआइसी के ऑडीटोरियम में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत करीब पांच करोड़ 11 लाख की लागत से परिषदीय विद्यालयों के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। विज्ञान प्रदर्शनी में 50 विद्यालयों के 70 चयनित मॉडलों का विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। मंत्री ने मॉडल प्रदर्शित करने वाले बच्चों की प्रतिभा को सहारा।

जिनका शिलान्यास किया गया उनमें 41 विद्यालयों में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण, 23 प्राथमिक एवं तीन उच्च प्राथमिक विद्यालयों का पुनर्निर्माण, 11 कस्तूरबा गांधी आवसीय बालिका विद्यालय में छात्रावास का निर्माण शामिल है।

उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों का स्वरूप व आधारभूत ढांचे को सुद्ढ़ करने के लिए ऑपरेशन कायाकल्प जैसी अनेक योजनाएं संचालित की गई हैं। यह हर्ष का विषय है कि जिले में बेसिक व माध्यमिक शिक्षा दोनों स्तरों पर अपने विद्यार्थियों को श्रेष्ठ शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध दिखायी देता है। सरकारी भी हर तरह से गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए प्रयासरत है। शिक्षकों व संसाधनों की व्यवस्थाएं स्कूल-कॉलेजों में कराई जा रही हैं। प्रभारी मंत्री दारा चौहान ने ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों के पुर्ननिर्माण कार्यों का किया शिलान्यास,माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का प्रभारी मंत्री ने किया उद्घाटन ।

सांसद उपेंद्र सिंह रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव, कुर्सी श्री साकेंद्र प्रताप वर्मा, हैदरगढ़ विधायक बैजनाथ रावत, दरियाबाद विधायक सतीश चंद्र शर्मा, एमएलसी अवनीश कुमार सिंह, डीएम डॉ. आदर्श सिंह, सीडीओ मेधा रूपम, एसपी यमुना प्रसाद, डॉयट प्राचार्य हिफजुर्रहमान, जीआईसी प्रधानाचार्य बृज भूषण मौर्य, जीजीआइसी प्रधानाचार्य डॉ. पूनम सिंह, बीईओ आलोक सिंह, आरके द्विवेदी, आरके सिंह सहित मौजूद रहे। संचालन शिक्षक आशीष पाठक ने किया।

chat bot
आपका साथी