चकमार्ग का काम रोकवाने पहुंचे लेखपाल व कानून गो पर हमला

चकमार्ग पटाई रोकवाने पहुंचे हल्का लेखपाल एवं कानूनगो की ग्रामीणों ने पिटाई कर दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश दी तो महिलाओं ने पुलिस पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मार्ग जाम करने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:11 PM (IST)
चकमार्ग का काम रोकवाने पहुंचे लेखपाल व कानून गो पर हमला
चकमार्ग का काम रोकवाने पहुंचे लेखपाल व कानून गो पर हमला

बाराबंकी : चकमार्ग पटाई रोकवाने पहुंचे हल्का लेखपाल एवं कानूनगो की ग्रामीणों ने पिटाई कर दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश दी तो महिलाओं ने पुलिस पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मार्ग जाम करने की कोशिश की। एसडीएम ने घटनास्थल का जायजा लिया और घायल राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल की ओर से मुकदमा दर्ज कराए जाने की बात कही है।

कोतवाली बदोसराय के बरदरी गांव को जाने वाले चक मार्ग की ग्राम प्रधान पटाई करा रहे थे। करीब एक सप्ताह पहले एसडीएम के निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम ने उक्त मार्ग की नपाई की थी। इसके बाद मार्ग पटाई का काम शुरू कराया गया था। तहसील के राजस्व निरीक्षक दीनानाथ यादव व हल्का लेखपाल साकेत रावत ने मंगलवार की दोपहर मौके पर पहुंचकर चकमार्ग की पटाई कर रहे मजदूरों को रोका। साथ ही पटाई चार मीटर की जगह तीन मीटर करने को कहा। ग्रामीणों का आरोप है कि राजस्व निरीक्षक ने लोगों पर रौब जमाने की कोशिश की। इस दौरान मौके पर गांव की महिलाएं भी पहुंच गईं। विवाद इतना बढ़ा कि ग्रामीणों ने राजस्व निरीक्षक और लेखपाल की पिटाई शुरू कर दी। आक्रोश देखते हुए लेखपाल व राजस्व निरीक्षक भागकर कोतवाली पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। उनकी सूचना पर तहसील के करीब 12 लेखपाल भी कोतवाली पहुंच गए। राजस्व निरीक्षक ने ग्राम प्रधान शिवा मिश्रा व उनके पूरे परिवार सहित 35 लोगों के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी है। एसडीएम सुरेंद्र पाल विश्वकर्मा ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से बातचीत की। कोतवाली पुलिस ने गांव के हंसराज, धर्मराज सहित तीन लोगों के घर में तलाशी ली। इसके बाद गांव की महिलाओं ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बदोसराय चौराहे पर जाम लगाने की कोशिश की। कोतवाली पुलिस ने डंडा दिखाकर उन्हें हटाया और कोतवाली ले गई। ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याशी के इशारे पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। एसडीएम सुरेंद्र पाल विश्वकर्मा ने बताया कि राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल की चिकित्सा रिपोर्ट के बाद मुकदमा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी