पशु तस्करों ने की पुलिस पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश, तीन गिरफ्तार

गोवंश को वध के लिए लेकर जा रहे ट्रक का पुलिस कर्मियों ने पीछा किया तो तस्करों रफ्तार बढ़ा दी। रोकने के लिए लगाए गए बैरियर को तोड़ते हुए पुलिस टीम पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:35 PM (IST)
पशु तस्करों ने की पुलिस पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश, तीन गिरफ्तार
पशु तस्करों ने की पुलिस पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश, तीन गिरफ्तार

बाराबंकी : गोवंश को वध के लिए लेकर जा रहे ट्रक का पुलिस कर्मियों ने पीछा किया तो तस्करों रफ्तार बढ़ा दी। रोकने के लिए लगाए गए बैरियर को तोड़ते हुए पुलिस टीम पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। ट्रक से कूदकर भाग रहे तीन आरोपितों को पुलिस ने पकड़ लिया, जबकि चालक मौके से भाग गया। पुलिस ने छह लोगों पर हत्या की कोशिश, गोवध निवारण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा किया है।

28 जुलाई की रात कोतवाली नगर पुलिस को पशुओं से भरा ट्रक निकलने की सूचना मिली। इसके पीछे बोलेरो सवार पशु तस्कर रेकी करते चल रहे थे। देवा की ओर से आ रहे ट्रक को पुलिस ने पहले सतरिख नाका और फिर बड़ेल चौराहे पर बैरीकेडिग कर रोकने का प्रयास किया। आरोपित बैरीकेडिग तोड़ते हुए भागने लगे। इस दौरान पुलिस कर्मियों पर ट्रक चढ़ाने की भी कोशिश की। हैदरगढ़ ओवरब्रिज के निकट एक बार फिर पशु तस्करों ने यही हरकत की, लेकिन आगे पुलिस ने घेराबंदी कर ली। इसके बाद ट्रक पर सवार तीन आरोपित कूदकर भागने लगे, लेकिन गिरने से लगी चोट के कारण पुलिस ने उनको पकड़ लिया। ट्रक चालक भागने में सफल रहा। इस दौरान में कुछ पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए। उपनिरीक्षक अभिषेक सिंह ने जौनपुर के छह लोगों पर मुकदमा कराया है। मौके से पकड़े गए आरोपितों में जौनपुर के शाहगंज थाना के ग्राम कोहड़ा का रामबुझ व छोटू, थाना सरपतहा के सुलतानपुर घुघरी का रोहित सिंह यादव शामिल है। पुलिस ने पश्चिम बंगाल पंजीकृत ट्रक को सीज कर बरामद पशुओं को जराहरा गो आश्रय केंद्र में सुरक्षित रखा है। नगर कोतवाल अमर सिंह ने बताया कि बरामद पशुओं में अधिकांश गाय और बछिया हैं। फरार अन्य आरोपितों की तलाश में टीम गठित की गई है।

chat bot
आपका साथी