वृद्ध पर धारदार हथियार से हमला, मौत

पैरोल पर आएगा भतीजा करेगा अंतिम संस्कार और कराएगा मुकदमा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:01 AM (IST)
वृद्ध पर धारदार हथियार से हमला, मौत
वृद्ध पर धारदार हथियार से हमला, मौत

बाराबंकी : जमीन की रंजिश में विपक्षियों ने वृद्ध पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। लखनऊ में भर्ती वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। शव के अंतिम संस्कार और मुकदमा दर्ज कराने के लिए मृतक के भतीजे को पैरोल पर जेल से लाने की प्रक्रिया चल रही है। देर रात तक इसी प्रक्रिया के कारण मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था।

घुंघटेर थाना क्षेत्र के ग्राम ददेरा निवासी रामलखन (65) और प्रेम कुमार के बीच जमीन की रंजिश चल रही है। सोमवार शाम करीब पांच बजे रामलखन खेत से लौटकर घर जा रहे थे। आरोप है कि रास्ते में प्रेम ने अपने साथियों के साथ मिलकर रामलखन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। सिर पर गंभीर चोट लगने से वह मरणासन्न हो गए। सूचना पर पहुंचे परिवारजन ने रामलखन को लखनऊ स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर देर रात रामलखन ने दम तोड़ दिया। लखनऊ में पोस्टमार्टम के बाद शव मंगलवार शाम घर लाया गया तो परिवारजन में कोहराम मच गया।

पुलिस बल तैनात :

मौत के बाद दोनों पक्षों में तनाव व्याप्त हो गया है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घुंघटेर थाना के प्रभारी कोतवाल एसआइ सुभाष यादव ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। जमीन की रंजिश में वारदात हुई है। एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

नहीं हो सका मुकदमा : परिवारजन पहले उपचार के लिए रामलखन को लेकर लखनऊ चले गए और फिर मौत के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के चलते परिवारजन पुलिस को तहरीर नहीं दे सके। इस कारण पुलिस ने मुकदमा मंगलवार देर शाम तक मुकदमा दर्ज नहीं कर सकी है। प्रभारी कोतवाल ने बताया कि मृतक का कोई पुत्र नहीं है। उनका बड़ा भतीजा एक मुकदमे में जेल में बंद है। इस कारण कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई। उसे पैरोल पर जमानत के बाद पहुंचने पर शव का अंतिम संस्कार होगा और जो तहरीर दी जाएगी, मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी