जेल भेजे गए युवती के बाल मुंडाने के तीनों आरोपित

बाराबंकी अंतरधार्मिक विवाह प्रकरण में युवती का सिर मुड़वाने के आरोपित चाचा सहित तीनों जेल गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:20 PM (IST)
जेल भेजे गए युवती के बाल मुंडाने के तीनों आरोपित
जेल भेजे गए युवती के बाल मुंडाने के तीनों आरोपित

बाराबंकी : अंतरधार्मिक विवाह प्रकरण में युवती का सिर मुड़वाने के आरोपित चाचा सहित तीनों आरोपितों को पुलिस ने मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। वहीं, इस वारदात के बाद से नवविवाहित दंपती सहमे हैं। मुकदमे के अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। कोतवाली फतेहपुर के ररिया गांव में अलग-अलग समुदाय के युवक-युवती ने प्रेम विवाह कर लिया था। इसी रंजिश में युवती के चाचा आदि ने युवती को बुलाकर पहले उसे पीटा, अभद्रता की और फिर उसके बाल मुंडवा दिए। आरोप है कि उसे सरेआम बेइज्जत किया गया। युवती की तहरीर पर पुलिस ने आठ लोगों पर मुकदमा किया था। मौके से गिरफ्तार किए गए युवती के चाचा रिजवान, चचेरे भाई सब्बीर व नूर आलम को पुलिस ने मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश चल रही है।

वहीं, रिश्तेदारों की अभद्रता से नव विवाहित दंपती दहशत में हैं। अनहोनी के डर से पीड़ित दंपती फिलहाल अपने गांव जाने को तैयार नहीं है। सूत्रों की मानें तो दोनों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन उन्हें सुरक्षित ठिकाना दिलाने की व्यवस्था में जुटा है।

--------

पड़ोसी महिला पर पत्नी को बेचने का आरोप

बाराबंकी : संदिग्ध हालात में लापता हुई एक महिला का पति अपने तीन बच्चों के साथ उसकी तलाश में भटक रहा है। पीड़ित ने अपनी पड़ोसी महिला पर अपनी पत्नी को बेच देने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है, लेकिन पुलिस भी उसकी सुनवाई नहीं कर रही है।

मोहम्मदपुर खाला थाना के बसौली कीरतपुर गांव के नन्हा ने तीन दिन पूर्व थाने में तहरीर देकर पड़ोस में रहने वाली महिला पर आरोप लगाया है कि दस दिन पूर्व वह मजदूरी के लिए बाहर गया हुआ था, तभी महिला ने उसकी पत्नी सीमा को किसी व्यक्ति को बेच दिया। तीन दिनों से वह पत्नी सीमा की तलाश कर रहा है, लेकिन आरोपित महिला उसके बारे में सही जानकारी नहीं दे रही है। शिकायत के बाद भी पुलिस पत्नी को तलाशना तो दूर आरोपित महिला से भी पूछताछ नहीं कर रही है। सूरतगंज चौकी प्रभारी ध्यानेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में ही नहीं है, अगर ऐसा कुछ है, तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी