भ्रष्टाचार के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

बाराबंकी जिला व पुलिस प्रशासन की निरंकुशता व भ्रष्टाचार के विरोध में गुरुवार को जिला बार के बैनर तले वकीलों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 01:28 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 01:28 AM (IST)
भ्रष्टाचार के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन
भ्रष्टाचार के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

बाराबंकी: जिला व पुलिस प्रशासन की निरंकुशता व भ्रष्टाचार के विरोध में गुरुवार को जिला बार एसोसिएशन ने न्यायालय परिसर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग अवरुद्ध किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर सभा की और धरने पर बैठ गए। शाम करीब छह बजे डीएम डॉ. आदर्श सिंह ने धरना स्थल पर पहुंचकर अधिवक्ताओं का ज्ञापन लिया।

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन का लाभ उठाकर कर्मचारियों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है। उच्चाधिकारी भ्रष्टाचार के सहभागी की भूमिका निभा रहे हैं। महामंत्री नरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, राजस्व अभिलेखागार व दाखिल खारिज के मामलों में बिना सुविधा शुल्क के निर्णय हो रहे हैं और न ही आख्या भेजी जा रही हैं। अधिकांश अधिवक्ताओं का कहना था कि थानों में खुली लूट हो रही है। कर्मचारी और अधिकारी इसी भ्रष्टाचार के बल पर पूंजीपति हो गए हैं। छोटे-छोटे कर्मचारी कार और कोठियों के मालिक बन गए हैं।

धरना व प्रदर्शन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमीनउद्दीन, मो. एखलाक, मो. मुख्तार, कौशल किशोर त्रिपाठी, अशोक कुमार वर्मा, मनोज श्रीवास्तव, राकेश कुमार तिवारी, महेंद्र कुमार सिंह, अमित शुक्ला, अशोक द्विवेदी, सुनीत अवस्थी, ओमप्रकाश यादव, शिवशंकर, रामशंकर, संजय यादव, धर्मेंद्र वर्मा, नरेंद्र पांडेय, संतोष कुमार, दिनेश चंद्र, दान सिंह आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी