मां के सामने सरयू में डूबा बेटा, गांव में हाहाकार

सरयू में डूबे तीन लोगों में दो को बचाया शिवम की तलाश जारी

JagranMon, 02 Aug 2021 12:02 AM (IST)
मां के सामने सरयू में डूबा बेटा, गांव में हाहाकार

बाराबंकी : सरयू नदी में नहाते वक्त मां की नजरों के सामने ही बेटा समेत साथ गए तीन लोग सरयू में डूब गए। ये सभी अयोध्या में दर्शन और सरयू स्नान करने गए थे।

दरियाबाद ब्लाक के सैदखानपुर गांव से अयोध्या सरयू स्नान और दर्शन को करीब एक दर्जन लोग ट्रेन से शनिवार को गए थे। इसमें सैदखानपुर चौराहे के अशोक चौरसिया का 17 वर्षीय बेटा शिवम, पत्नी गीता व बेटी अंजली के अलावा गांव के बालचंद्र पुत्र नंदनलाल वर्मा, पत्नी विद्यावती, शिवम वर्मा पुत्र बालचंद्र, अंकित पुत्र विनोद, संजय, महेश, कोमल, मोहित शामिल रहे। बालचंद्र के मुताबिक सुबह करीब साढ़े छह बजे सभी सरयू स्नान को पहुंचे। शिवम चौरसिया पहुंचते ही नदी में नहाने के लिए उतर गया। शिवम की मां और बहन समेत सभी लोग घाट पर मौजूद थे, तभी शिवम ने बालचंद्र को और आगे गहरे पानी में स्नान करने को कहा। पानी की गहराई और बहाव देखकर बालचंद्र आगे जाने से मना कर दिया, लेकिन शिवम नहीं माना। वह आगे बढ़ गया। बालचंद्र ने बताया कि पानी गर्दन तक हो गया था। कुछ ही पल में शिवम और बालचंद्र दोनों डूबने लगे। शिवम ने बालचंद्र का हाथ पकड़ रखा था। जैसे ही डूबने लगा उसका हाथ छोड़ दिया और बचने की कोशिश करने लगा। बालचंद्र ने हाथ ऊपर कर लिया, तभी दोनों को डूबते देख संजय बचाने को बढ़े। संजय भी डूबने लगे। इतने में स्वजनों के शोर मचाने पर एक साधु समेत मौजूद पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। काफी प्रयास के बाद संजय व बालचंद्र को बाहर निकाला गया, जबकि शिवम का पता नहीं चल सका है। तीनों के डूबने की जानकारी सैदखानपुर गांव पहुंचने पर कोहराम मच गया। शिवम समेत अन्य के परिवारजन अयोध्या के लिए रवाना हो गए। सपा पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष अखिलेश वर्मा घटना की जानकारी होते ही पीड़ितों के घर पहुंचे। बालचंद्र को नई जिदगी मिली है। वह बताते हैं कि उनकी जान साधु ने बचाई है। उन्हें नई जिदगी मिली है।

नाले में डूबकर बालक की मौत

सूरतगंज : भैंस चराने गए 13 वर्षीय बालक का पैर फिसलने से सरयू से निकले नाले में डूबकर मौत हो गई। अन्य बच्चों के चीख पुकार पर पहुंचे परिवारजन ने शव को खोजबीन कर बाहर निकाला।

रामनगर के कुसौरा मजरे करमुल्लापुर पोस्ट भिटौली गांव के केसरी यादव का पुत्र दिलीप कुमार गांव के अन्य बच्चों के साथ घर से भैंस चराने सरयू नदी से निकले नाले की ओर गया था। यहां दिलीप का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में जाकर डूब गया। बच्चों की चीख-पुकार पर पहुंचे परिवारजन ने शव को खोजबीन कर पानी से बाहर निकाला और सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.