एक दूजे के हुए 32 जोड़े

32 श्चड्डद्बह्मह्य श्रद्घ ड्ड ष्श्रह्वश्चद्यद्ग32 श्चड्डद्बह्मह्य श्रद्घ ड्ड ष्श्रह्वश्चद्यद्ग32 श्चड्डद्बह्मह्य श्रद्घ ड्ड ष्श्रह्वश्चद्यद्ग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:47 PM (IST)
एक दूजे के हुए 32 जोड़े
एक दूजे के हुए 32 जोड़े

20 बीआरके 32

-भीगी पलकों के साथ हुई दुल्हनों की विदाई

संवादसूत्र, मसौली, बाराबंकी: श्री कान्यकुब्ज वैश्य समाज द्वारा क्षेत्र के पारिजात विद्यापीठ संस्थान सफदरगंज में आयोजित दहेज रहित सामूहिक विवाह यज्ञ संपन्न हुआ। जिसमें 32 जोड़ों ने एक-दूसरे के साथ दाम्पत्य जीवन का संकल्प लिया। भीगी पलकों के साथ दुल्हनों की विदाई हुई।

पारिजात विद्यापीठ सफदरगंज में बीते तीन दिनों से चल रहे श्री कान्यकुब्ज वैश्य समाज के दहेज रहित सामूहिक विवाह समारोह में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए समाज के लोगो ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम के दूसरे दिन नवदम्पति के परिचय के बाद 32 जोड़ो ने सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम खाते हुए एक दूसरे के हुए तथा देर रात्रि तक चले सामूहिक विवाह वैदिक मंत्रोचार व हवन पूजन के साथ हुआ। मुख्य अतिथि वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष विधायक नीरज बोरा ने कहा कि समाज से दहेज रूपी दानव को खत्म करने एव खर्चीली शादियों को रोकने के लिए ऐसे आयोजनों का होना समाज की उन्नति के लिए बेहतर कदम है। विशिष्ट अतिथि बछरांवा विधायक रामनरेश रावत ने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन अब समय की जरूरत बन गए हैं। सम्मेलन में जहां लोग एक दूसरे से मिलते हैं, वहीं एकता भी दिखाई देती है। विधायक सुरेश यादव, समिति के अध्यक्ष रामानंद गुप्ता, उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, सोहनलाल गुप्ता, जगतराम गुप्ता, राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, दिलीप गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता सहित श्री कान्यकुब्ज वैश्य समाज के भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

इनकी हुई शादी: सामूहिक विवाह में बाघामऊ गोमतीनगर के पवन गुप्ता की शादी छिलगावा घुघटेर की सुनीता कुमारी के साथ, शहर के धनोखर के सौरभ कुमार की शादी दतौली हैदरगढ़ की खुशबू के साथ, फतेहपुर के प्रवेश कुमार की शादी मीरापुर की संध्या कुमारी के साथ, छेदानगर सतरिख के रोहित कुमार गुप्ता की शादी खसपरिया की रुचि के साथ, नैनामऊ के सूरज गुप्ता की शादी आजादनगर की कलसा के साथ, रामनगर भैरमपुर निवासी सन्दीप गुप्ता की शादी रहीमाबाद की संध्या के साथ के संपन्न हुई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी