करवाचौथ पर फैंसी साड़ियां महिलाओं की पहली पसंद

जागरण संवाददाता बांदा करवाचौथ का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है बाजार में महिलाओं की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:42 PM (IST)
करवाचौथ पर फैंसी साड़ियां महिलाओं की पहली पसंद
करवाचौथ पर फैंसी साड़ियां महिलाओं की पहली पसंद

जागरण संवाददाता, बांदा : करवाचौथ का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, बाजार में महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। महिलाएं अपने सजने संवरने के लिए खूब खरीदारी कर रही है। इस बार करवाचौथ पर कपड़े के कारोबार में रौनक दिख रही है। महंगाई का भी असर बाजार में दिख रहा है। ज्यादातर मध्यम वर्गीय महिलाएं फैंसी व सादी साड़ियां पसंद कर रही हैं। कारोबारियों का कहना है कि महिलाएं पांच सौ से एक हजार रुपये तक की साड़ी खरीद रही हैं।

करवाचौथ पर्व को लेकर कपड़ा मार्केट पूरी तरह से गुलजार है। चौक बाजार में महिलाओं की खासी भीड़ उमड़ रही है। सूनी पड़ी रहने वाली साड़ियों की दुकानों में कारोबारियों को फुर्सत नहीं मिल रही है। दुकानदारों का कहना है कि इस बार साड़ी व लहंगों के साथ सूटों की भी अनेक वैरायटी आई है। इसमें कई प्रकार के डिजाइन भी आए है। जो कि महिलाओं को बहुत पसंद आ रहे हैं। साड़ियों व शूट, लहंगा आदि के दामों में इस वर्ष करीब दस फीसद का इजाफा हुआ है। करवाचौथ पर्व को लेकर कारोबारियों ने इस बार गुजरात के सूरत से कढ़ाई वाले व सितारों से जड़े सूट व साड़ियां बाजार में उतारी हैं। महंगाई के बावजूद महिलाएं पूरे उत्साह से साड़ियों की खरीददारी कर रही हैं।

----------------

बोले व्यापारी :

-इस वर्ष नवरात्र पर्व के बाद से ही बाजार में खूब रौनक है। दुकानदारों को दीपावली पर अच्छा कारोबार होने की पूरी उम्मीद है। पिछले वर्ष महिलाएं जहां डेढ़ से दो हजार रुपये तक की साड़ियां खरीद रही थीं। वहीं इस वर्ष एक हजार से ऊपर नहीं बढ़ रही हैं। घरेलू चीजों व सब्जियों के आसमान छूते दामों ने उनके बजट को सिकोड़ दिया है।

--------------------

-करवाचौथ पर हमने फैंसी साड़ी पसंद की है। इसकी कीमत करीब 12 सौ रुपये है। महंगाई बहुत है। इसलिए सोच समझकर खर्च करना पड़ रहा है।

-रीतू प्रजापति, तिदवारी रोड

-------------------

-बाजार में इस बार कई नई वैराटियां आई हैं। समझ नहीं आ रहा है कौन सी पसंद करूं। फिलहाल मुझे कढ़ाई वाली सिल्क की साड़ी ही भा रही है। यह करीब 16 सौ रुपये की है।

-अंजली देवी, कालूकुआं

chat bot
आपका साथी