हर ब्लॉक के दो-दो गांवों में होंगी शहर जैसी सुविधाएं

जागरण संवाददाता बांदा बुधवार दोपहर मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने नए कमिश्नरी भवन में क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:13 PM (IST)
हर ब्लॉक के दो-दो गांवों में होंगी शहर जैसी सुविधाएं
हर ब्लॉक के दो-दो गांवों में होंगी शहर जैसी सुविधाएं

जागरण संवाददाता, बांदा : बुधवार दोपहर मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने नए कमिश्नरी भवन में कार्यभार ग्रहण कर अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। बातचीत के दौरान उन्होंने प्राथमिकताएं गिनाईं। कहा कि विकास को तेज गति से आगे बढ़ाने, शासन व मुख्यमंत्री की योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाना यही प्राथमिकता रहेगी। कानून व्यवस्था दुरुस्त बनी रहे, लोग खुशहाल रहें इस पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में शहर जैसी सुविधाएं पहुंचाना भी हमारी प्राथमिकता रहेगी।

कमिश्नर दिनेश सिंह ने कहा कि मंडल के प्रत्येक विकास खंड में दो-दो गांव को शहर जैसी सुविधाएं मुहैया कराकर उन्हें माडल के रूप में विकसित किया जाएगा। मंडल में आधारभूत ढांचे का विकास कराकर इसे गति दी जाएगी।

खनिज में शासन की नीति का करना होगा पालन

उन्होंने कहा कि खनिज के अंतर्गत शासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन हर हाल में कराएंगे। जन समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध तरीके से होगा। मंडलायुक्त ने नए कमिश्नरी भवन के निरीक्षण के दौरान सभी कक्षों को देखा। शेष कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। परिसर में खाली पड़े मैदान पर पौधरोपण व हरियाली के लिए घास लगाने को कहा।

कई महानगरों में रहे जिलाधिकारी व नगर आयुक्त

दिनेश कुमार सिंह इससे पूर्व मुजफ्फरनगर, बदायूं, सोनभद्र, जौनपुर में जिलाधिकारी के पद पर रह चुके हैं। छह महानगरों, कानपुर, आगरा, मेरठ, बरेली, मुरादाबाद व अलीगढ़ में नगर आयुक्त के पद पर तैनात रहे। वह 1986 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं, 2005 बैच में आइएएस हुए। एक जनवरी को प्रमोशन होने के बाद चित्रकूटधाम मंडल के कमिश्नर बने। नौकरी के शुरुआती समय में करीब दो वर्षों तक लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कालेज में लेक्चरर भी रह चुके हैं।

chat bot
आपका साथी