बांदा में आग से तीन मकान जलकर राख, लाखों का नुकसान

बांदा में आग से तीन मकान जलकर राख, लाखों का नुकसान

संवाद सहयोगी बबेरू संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से तीन मकान जलकर खाक हो गए। ग्रामीणों न

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 11:41 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, बबेरू : संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से तीन मकान जलकर खाक हो गए। ग्रामीणों ने 6 घंटे की मशक्कत के साथ लपटों को काबू किया। इस बीच गृहस्थी के साथ घर में रखे 50 हजार रुपये नकद भी जल गए। घटना को लेकर अफरा-तफरी मची रही है।

मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम नत्थू बाबा का डेरा निवासी रामप्रताप व उसके घर के लोग गुरुवार रात करीब एक बजे गहरी नींद सो रहे थे। अचानक मकान के पीछे से आग लग गई। लपटें तेज होने पर परिवार को मामले की जानकारी हो सकी। इससे जान बचाने के लिए परिवार के लोग भागकर घर के बाहर निकले। उनके शोर मचाने पर ग्रामीण मदद के लिए घरों से बाल्टी-डिब्बे लेकर दौड़ पड़े। इस बीच रामप्रताप के बगल में रह रहे उसके पुत्र रामकिशोर व राजकिशोर के मकान को भी आग ने चपेट में ले लिया। तीनो मकान धू-धू कर जलने लगे। भीषण लपटें देखकर किसी की भी घर के अंदर घुसने की हिम्मत नहीं हो रही थी। खासी मशक्कत के बाद शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे ग्रामीणों ने आग काबू किया। इस बीच रामप्रताप के घर में रखे नकद रुपये के साथ तीनों मकानों का आनाज, ओढ़ने-बिछाने के कपड़े व अन्य सभी गृहस्थी का सामान जल गया। पीड़ितों ने आग से करीब साढ़े तीन लाख का नुकसान होना आंका है। एसडीएम बबेरू सौरभ शुक्ला ने बताया कि जांच के लिए तहसीलदार विपिन कुमार को मौके पर भेजा गया है। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

---------------------------

तीन पर हुआ बिजली चोरी का मुकदमा

जागरण संवाददाता, बांदा: बिजली विभाग ने शुक्रवार को बिजली बकाएदारों एवं बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया। यह अभियान ग्रामीण क्षेत्र ओरन, तिदवारी, खुरहंड में चलाया गया। इस दौरान 98 बिजली बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। तीन व्यक्तियों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया। वही बिजली विभाग ने 200 लोगों को जल्द बिजली बिल के भुगतान कराने की नोटिस दी। बिजली विभाग की ओर से 60 से अधिक बिल संशोधन के कार्य भी किए गए। विभाग कि ओर से 14 लाख रुपये कि वसूली भी कि गई। इस मौके अधिशासी अभियंता अजय कुमार सविता, एसडीओ अतुल कुमार एवं बिजली विभाग कि टीम मौजूद रही।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.