जिले को और मिली 18 हजार डोज कोवि शील्ड वैक्सीन

जागरण संवाददाता बांदा शासन के निर्देश है कि कोरोना संक्रमण की चेन को हर हाल में ब्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:18 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:18 PM (IST)
जिले को और मिली 18 हजार डोज कोवि शील्ड वैक्सीन
जिले को और मिली 18 हजार डोज कोवि शील्ड वैक्सीन

जागरण संवाददाता, बांदा : शासन के निर्देश है कि कोरोना संक्रमण की चेन को हर हाल में ब्रेक किया जाए। टीकाकरण अभियान को वृहद रूप देने के लिए वैक्सीन की उपलब्धता भी की जा रही है। जिसके चलते 18 हजार डोज कोवि शील्ड वैक्सीन जनपद को और उपलब्ध कराई गई है। जिससे टीका लगाने में किसी भी सूरत में वैक्सीन की कमी न हो सके ।

जनपद में अभी तक 5698 हेल्थ वर्करों के साथ 4202 फ्रंट लाइन वर्करों व 164 आम लोगों का टीकाकरण हो चुका है। गुरुवार को भी वैक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित कराया गया है। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अभी तक जिले को 37 हजार चार सौ 80 कोवी शील्ड वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। इसमें 8319 कोवि शील्ड वैक्सीन टीकाकरण में खर्च हुई है। इसी तरह को वैक्सीन 4200 के सापेक्ष 1581 डोज खर्च हुई है। जिसमें अभी तक कुल 10 हजार 64 लाभार्थियों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। कोराना वैक्सीन लगाने का कार्य अभी युद्धस्तर पर जारी है। इसके लिए शासन स्तर से समय-समय पर जनपद में वैक्सीन की खेप भेजी जा रही है। सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा ने बताया कि जिले में वैक्सीन की भरपूर उपलब्धता है। कोरोना टीका लगाने में वैक्सीन कम नहीं पड़ेगी।

----------------------------------

बुजुर्गों को पहली व स्वास्थ्य कर्मियों को लगी दूसरी डोज

बांदा : तीसरे चरण में 20 गंभीर बीमारियों में से किसी से भी ग्रसित 45 से 59 वर्ष के मरीजों व 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को जिला पुरुष अस्पताल में दो सत्र बनाए गए। इनमें पहली बार टीका लगवाने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए 120 व 130 लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसके सापेक्ष दोपहर दो बजे तक 98 बुजुर्गों ने टीका लगवाया। इसी तरह जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज, जपसुरा, बबेरू, कमासिन, तिदवारी व बड़ोखर स्वास्थ्य केंद्रों में 702 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य था। जिसके सापेक्ष 453 कर्मियों ने टीका लगवाया है। शाम तक कुल 835 लोगों का कोरोना के टीके गुरुवार को लगाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि टीका लगवाने में किसी तरह की समस्या नहीं होती है। अधिकारियों ने खुद इसे लगवाया है। इससे सभी लोग आगे कदम जरुर बढ़ाएं।

chat bot
आपका साथी