संक्रमित मरीज से दिन में दो बार करें बात, समस्या की लें जानकारी

मजिस्ट्रेटों से दो बार हो जूम मीटिग जागरण संवाददाता बांदा इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:41 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:41 PM (IST)
संक्रमित मरीज से दिन में दो बार करें बात, समस्या की लें जानकारी
संक्रमित मरीज से दिन में दो बार करें बात, समस्या की लें जानकारी

मजिस्ट्रेटों से दो बार हो जूम मीटिग

जागरण संवाददाता, बांदा : इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह, आइजी के. सत्यनारायण व डीएम आनंद कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। आयुक्त ने तैनात कर्मचारियों को निर्देश दिए कि संक्रमित मरीजों से दिन में दो बार बात की जाए। रजिस्टर में नोट करने के साथ अगर कोई समस्या बताई जाती है तो तुरंत आलाधिकारियों को अवगत कराते हुए दूर कराया जाए।

आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ने टेलीकंसलटेशन हेल्प डेस्क, हेल्पलाइन डेस्क, होम आइसोलेशन पेशेंट कॉलिग डेस्क का जायजा लिया। कर्मचारियों से कहा कि जो भी संक्रमित मरीज मिलते हैं, उनको आइसीसीसी के जरिए यह पता किया जाए कि मेडिकल किट मिला या नहीं। अगर नहीं मिली हो तो तत्काल संबंधित क्षेत्र की आरआरटी टीम या आशा के जरिए दिलाया जाए।

मरीजों से करें अच्छी तरह से बात

शारीरिक दूरी के बीच बैठने के निर्देश देते हुए कहा कि संक्रमित मरीजों से अच्छी तरीके से वार्ता की जाए। प्रत्येक पॉजिटिव मरीज से प्रतिदिन दो बार अवश्य वार्ता की जाए। उनको कोई समस्या हो तो तत्काल संबंधित अधिकारियों को बताते हुए दूर करें। नोडल अधिकारी, आइसीसीसी को निर्देश दिए कि आम जनमानस के लिए जो 18 फोन नंबर संचालित किए गए हैं एवं कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के उपाय सहित बड़ी होर्डिंस लगवाई जाए।

--------

आशा व सेक्टर मजिस्ट्रेटों से दो बार हो बात

नोडल अधिकारी को निर्देश दिए कि न्याय पंचायतवार तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट से प्रतिदिन दो बार वार्ता करें। सत्यापन टीम तैनात की जाए। टीम द्वारा प्रत्येक आशा से भी वार्ता कर जानकारी लें कि आशा के पास उपलब्ध पल्स आक्सीमीटर एवं थर्मल स्कैनर सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं या नहीं। वार्ता के बाद रिपोर्ट प्रतिदिन जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की जाए। प्रतिदिन सेक्टर मजिस्ट्रेट से जूम एप के माध्यम से बातचीत की जाए। सभी लोग एकजुट होकर करें तभी इस महामारी से जंग जीत पाएंगे।

---

आइजी ने दिए वाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश

पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायण ने नोडल अधिकारी को निर्देश दिया कि होम आइसोलेशन के मरीजों का विकास खंडवार वाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश दिए। कहा कि उसमें संबंधित चिकित्सकों को भी जोड़ा जाए। डीएम आनंद कुमार सिंह ने कहा कि जो भी निर्देश दिए गए हैं, उनका कड़ाई से पालन किया जाए।

--------

यह रहे मौजूद

सीडीओ हरिश्चन्द्र वर्मा, सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा, डिप्टी कलेक्टर सुरभि शर्मा, डिप्टी कमिश्नर एनआरएलएम केके पांडेय, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी एसके बघेल, जिला बचत अधिकारी राकेश जैन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी