राजकीय हाईस्कूल में सड़क सुरक्षा के बताए नियम, दिलाई शपथ

जागरण संवाददाता बांदा सड़क सुरक्षा व सुरक्षित यातायात के लिए कालेज में गोष्ठी आयोजित कर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:25 PM (IST)
राजकीय हाईस्कूल में सड़क सुरक्षा के बताए नियम, दिलाई शपथ
राजकीय हाईस्कूल में सड़क सुरक्षा के बताए नियम, दिलाई शपथ

जागरण संवाददाता, बांदा : सड़क सुरक्षा व सुरक्षित यातायात के लिए कालेज में गोष्ठी आयोजित कर प्रधानाचार्य ने उनके पालन की शपथ दिलायी। सभी को अन्य लोगों को भी प्रेरित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

राजकीय हाईस्कूल बड़ोखरबुज‌रु्ग में सड़क सुरक्षा के प्रति शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य डा. शशि मिश्रा ने बताया कि स्टाफ व अभिभावक समिति के सदस्यों के साथ गोष्ठी की गई। उन्हें समझाया गया कि दोपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट का प्रयोग करें। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करें। तेज रफ्तार से वाहन न चलाएं। ड्राइविग के नियमों का पालन करें। गलत दिशा में वाहन नहीं चलाएं। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। शराब पीकर नशे की हालत में गाड़ी नहीं चलाना चाहिए। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। प्रधानाचार्य डा. शशि मिश्रा ने समस्त स्टाफ व छात्रों अभिभावकों को यातायात नियमों की जानकारी दी। इस अवसर पर नोडल प्रभारी यातायात नीलम, मानसी, अमित कुमार, सलमान उपस्थित रहे। विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्विज, पोस्टर, डिजिटल कोलाज के माध्यम से पूरे सप्ताह कार्यक्रम आयोजित होंगे। 28 जुलाई तक जागरूक किया जाएगा।

महाविद्यालयों में आज से शुरू होंगी परीक्षाएं

संवाद सहयोगी नरैनी : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं शनिवार से प्रारंभ हो रही हैं। बैठक में कोरोना गाइड लाइन का पालन महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, गैर शिक्षणेत्तर कर्मचारी के साथ छात्र-छात्राओं को भी पालन करना होगा। सीताराम समर्पण महाविद्यालय, नरैनी में प्राचार्य डा. डीसी गुप्ता की मौजूदगी में बैठक की गई। उन्होंने बताया कि परीक्षाएं कोरोना गाइड लाइन के अनुसार होंगी। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डा. रमाकांत द्विवेदी ने कहां कि सभी छात्र-छात्राएं वैक्सीनेशन अवश्य कराएं जो नहीं करा सके वह यथाशीघ्र करा लें। फुल फेस मास्क पहन कर परीक्षा केंद्र पर आएं, हाथों को सैनिटाइज करें।

chat bot
आपका साथी