योजनाओं के लंबित आवेदनों का शीघ्र करें निस्तारण

जागरण संवाददाता बांदा डीएलआरसी बैंकर्स (जिला स्तरीय समीक्षा समिति) की बैठक जिलाधिकारी क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:51 PM (IST)
योजनाओं के लंबित आवेदनों का शीघ्र करें निस्तारण
योजनाओं के लंबित आवेदनों का शीघ्र करें निस्तारण

जागरण संवाददाता, बांदा : डीएलआरसी बैंकर्स (जिला स्तरीय समीक्षा समिति) की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक का आयोजन अग्रणी जिला प्रबंधक ने किया गया।

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने समस्त बैंकों की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में वार्षिक श्रण योजना की प्रगति 2020-21, ऋण जमा अनुपात में वृद्धि पीएमईजीपी, पीएम स्वानिधि योजना, एनआरएलएम, ओडीओपी व अन्य सरकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में वार्षिक ऋण योजना 2021-22 के लक्ष्य का निर्धारण एवं अनुमोदन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में किया गया। जिलाधिकारी द्वारा जिला अग्रणी प्रबंधक राजीव आनंद को निर्देशित किया गया कि बैठक में अनुपस्थित बैंकों के जिला समन्वयक के स्पष्टीकरण प्राप्त कर प्रस्तुत करें। उन्होंने सभी बैंकों के जिला समन्वयकों को निर्देशित किया कि बैठक में स्वयं अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। जिलाधिकारी द्वारा समस्त बैंकों को निर्देशित किया गया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लंबित आवेदनों का अतिशीघ्र निस्तारण किया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चंद्र वर्मा, डिप्टी कमिश्नर केके पांडेय, डीडीएम नाबार्ड संदीप गौतम, क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक आरके त्रिवेदी, आार सेठी अनुदेशक एचपी वर्मा आदि उपस्थित रहे।

------------------------

संचारी रोग नियंत्रण अभियान में सभी विभाग आपसी समन्वय से करें कार्य

जागरण संवाददाता, बांदा : कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में डीएम आनंद कुमार सिंह कहा कि स्वास्थ्य विभाग संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए सभी जरूरी उपकरण एवं दवाओं की व्यवस्था रखे। स्वास्थ्य केंद्रों पर दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता रहे। जहां कहीं भी संक्रामक रोग के मामले सामने आएं वहां पर तत्काल टीम द्वारा सैंपलिग एवं उसके रोकथाम के लिए अन्य जरूरी कार्य किए जाएं। दस्तक अभियान की समीक्षा में जिलाधिकारी ने कहा कि 12 से 25 जुलाई तक चलने वाले दस्तक अभियान में टीमें घर-घर जाकर सर्वे करेंगी। सर्वे के दौरान कुपोषित बच्चों के चिन्हांकन करने का कार्य भी किया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए माइक्रो प्लान तैयार कर लिया जाए। डीएम ने जननी सुरक्षा योजना एवं जननी शिशु सुरक्षा योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रसव एवं टीकाकरण आदि से संबंधित कार्य पूर्व की भांति चलते रहें। सीएमओ डा. एनडी शर्मा, डीएमओ पूजा अहिरवार, एडीएमओ साहबलाल सिंह सहित नगर पालिका, पंचायती राज विभाग, शिक्षा, कृषि, उद्यान विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी