बारिश से सड़के जलमग्न, घरों मे धुसा पानी

संवाद सहयोगी मऊ/पहाड़ी (चित्रकूट) जिले में सक्रिय मानसून के कारण शनिवार को भी कइ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:11 PM (IST)
बारिश से सड़के जलमग्न, घरों मे धुसा पानी
बारिश से सड़के जलमग्न, घरों मे धुसा पानी

संवाद सहयोगी, मऊ/पहाड़ी (चित्रकूट) : जिले में सक्रिय मानसून के कारण शनिवार को भी कई इलाकों में तेज बारिश हुई तो आसमान में छाए काले बादलों की वजह से सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। ग्रामीण इलाकों में जल भराव से बुरी स्थिति है। वहीं मानसूनी बारिश से गर्मी शांत हो गई है।

मऊ कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग- 35 झांसी-मीरजापुर में जलभराव से वाहनों तथा लोगों के आवागमन में काफी दिक्कते हुई। वर्षा के पानी से पूरे एनएच में वर्षा जल भरा है। पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। तहसील, थाना, क्षेत्राधिकारी कार्यालय, पोस्ट ऑफिस. एसडीएम आदि के कार्यालय जाने के लिए लोगों को पानी गुजरना पड़ा। वहीं लवलेश कुमार निवासी बरिया के मकान की 18 फुट ऊंची व 94 फुट लंबी बाउंड्री बारिश में गिर गई। यह बाउंड्री करीब पांच लाख रुपये से बनी थी।

पहाड़ी ब्लाक में भी जबरदस्त बारिश से जलभराव है। पहाड़ी कस्बा के नांदी तिराहे में जलभराव से लोगों को निकलने की समस्या गंभीर हो गई है। जलभराव की गहराई अधिक होने से लोग परेशान हैं। वर्षा के जल की निकासी तिराहे की पुलिया से धोबिया तालाब से होती थी, लेकिन पुलिया क्षतिग्रस्त हो जाने से पानी का निकास नहीं हो पा रहा है। इस मार्ग से खरसेडा, जरिहा, नांदी, तौरा, बूढ़ा सेमरवार, आनंदपुर आदि के सैकड़ों ग्रामीण ब्लॉक मुख्यालय आते हैं। भौंरी के पास इलाहाबाद झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ता है । क्षेत्रवासियों ने पुलिया की मरम्मत की मांग की है।

तुलसी कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी डा मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि जिले मे दो दिन से सक्रिय मानसून से करीब 150 मिमी बारिश हो चुकी है। अभी ऐसी ही बारिश दो तीन दिन होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी