सरकारी कार्यालयों में हुई आफत की बारिश

जागरण संवाददाता बांदा : रुक-रुक कर हो रही बारिश सरकारी सरकारी दफ्तरों व स्कूल- कॉलेजो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Jul 2018 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2018 06:30 PM (IST)
सरकारी कार्यालयों में हुई आफत की बारिश
सरकारी कार्यालयों में हुई आफत की बारिश

जागरण संवाददाता बांदा : रुक-रुक कर हो रही बारिश सरकारी सरकारी दफ्तरों व स्कूल- कॉलेजों में आफत लेकर आई। मंडल मुख्यालय के प्रधान डाकघर सहित कई दफ्तरों में लबालब पानी भरा रहा। कलेक्ट्रेट के पास

सूचना कार्यालय परिसर में घुटनों तक पानी भर गया । जबकि डीआइओएस दफ्तर परिसर में जलभराव हो जाने से दफ्तर के अंदर पानी घुस गया। बारिश ने नगर पालिका के नाला सफाई व जल निकासी की बदइंतजामी की पोल एक बार फिर खोल दी है।

चित्रकूटधाम मंडल में बीते 24 घंटे से झमाझम बारिश हो रही है। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश का सिलसिला चल रहा है। यह बारिश सूखे की त्रासदी झेल रहे किसानों के लिए भले ही संजीवनी बन गई हो, पर शहरवासियों के लिए किसी बवाल से कम नहीं है। खासकर सरकारी दफ्तरों व गोदामों में नगर पालिका की बदइंतजामी खुलकर सामने आ रही है। मंडल मुख्यालय के प्रधान डाकघर परिसर में लबालब पानी भर गया। डाकघर के कक्षों मे बारिश का पानी दाखिल हो जाने से अधिकारी व कर्मचारी अभिलेख व कंप्यूटर आदि बचाने की जुगत में लगे रहे। मंडलीय सूचना कार्यालय भी इससे अछूता नहीं रहा। कलेक्ट्रेट परिसर मे चल रहे इस कार्यालय के परिसर में लबालब पानी भर जाने से अधिकारी व कर्मचारी खासे परेशान रहे। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों को घुटनों तक पानी से होकर दफ्तर जाना पड़ा। जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा दफ्तर परिसर तो तालाब की शक्ल में दिख रहा है।

------------------------

घरों में भी भरा पानी

बांदा : सावन के पहले सोमवार को मौसम मेहरवान हुआ तो लोगों की घरों ेमें भी पानी की दस्तक हो गई। गलियों में हुए जलभराव को पानी लोगों की घरों में घुस गया। मंडल मुख्यालय के अलीगंज, छोटी बाजार, ठठराही, कालूकुआं, गायत्री, नगर, इंदिरा नगर, सर्वोदय नगर सहित तमाम मोहल्ले जल भराव से प्रभावित रहे। कालूकुआं तिराहे पर पूर्व विधायक के आवास पर पानी दाखिल हो गया।

chat bot
आपका साथी