जनप्रतिनिधियों ने मरीजों के उपचार के लिए 35 लाख उपलब्ध कराए

जागरण संवाददाता बांदा कोरोना संक्रमण के उपचार व बचाव को लेकर जनप्रतिनिधि भी चितित हैं।

JagranTue, 15 Jun 2021 10:42 PM (IST)
जनप्रतिनिधियों ने मरीजों के उपचार के लिए 35 लाख उपलब्ध कराए

जागरण संवाददाता, बांदा : कोरोना संक्रमण के उपचार व बचाव को लेकर जनप्रतिनिधि भी चितित हैं। सदर व नरैनी विधायक ने स्वास्थ्य विभाग को उपकरणों की व्यवस्था के लिए 35 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त कराई है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग उपकरणों की खरीद कर रहा है। जिससे व्यवस्थाओं में कोई कमी न रहे।

नए वित्तीय वर्ष के शुरुआत में कोरोना संक्रमण का जमकर शोर रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना सौ से डेढ़ सौ के बीच संक्रमित मिल रहे थे। ऐसी स्थिति में कई जगह उपकरणों व व्यवस्थाओं की कमी भी हुई थी। सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी व नरैनी विधायक राजकरन कबीर ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। विभागीय अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों से मदद की मांग की थी। इसमें सदर विधायक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के खाते में अपनी निधि से 25 लाख रुपये की धनराशि व नरैनी विधायक ने दस लाख रुपये एक मुश्त उपलब्ध कराए हैं। जिसमें आक्सीजन जनरेशन प्लांट का जनरेटर, 20 आक्सीजन कंसंट्रेटर, मास्क, पीपी किट व सैनिटाइजर आदि की खरीद की जा रही है। जनप्रतिनिधियों का उद्देश्य है कि मरीजों के उपचार व कोरोना योद्धाओं को संक्रमण से बचाव में किसी तरह की कमी न रहे। जेनरेटर की उपलब्धता रहने से बिजली संबंधी कोई समस्या न रहे। इससे निर्बाध आक्सीजन की उपलब्धता होती रही। मरीजों की जान बचाई जा सके।

------------------------

धनराशि खाते में उपलब्ध हो चुकी है। जिससे उपकरणों को मंगवाने के लिए आर्डर लगाया गया है। जल्द ही जेनरेटर व अन्य उपकरण विभाग को प्राप्त हो जाएंगे।

डा. एनडी शर्मा, सीएमओ

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.