प्रथम कोरोना टीका लगवाने का है गर्व, बढ़ा हौसला

जागरण संवाददाता बांदा पहला टीका लगवाने व आधे घंटे आब्जर्वेशन में रहने के बाद बाहर आए ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 04:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 04:51 PM (IST)
प्रथम कोरोना टीका लगवाने का है गर्व, बढ़ा हौसला
प्रथम कोरोना टीका लगवाने का है गर्व, बढ़ा हौसला

जागरण संवाददाता, बांदा : पहला टीका लगवाने व आधे घंटे आब्जर्वेशन में रहने के बाद बाहर आए चिकित्सकों ने खुशी का इजहार किया। कहा कि सरकार की पहल पर वैज्ञानिकों ने सभी को सुरक्षा कवच दिया है। अभी तक वह सिर्फ हौसले से जंग लड़ रहे थे। अब उनके साथ कोरोना वैक्सीन का कवच भी साथ है। इससे अब दोगुने उत्साह के साथ संक्रमण से लड़ाई जीतेंगे। जीत हमारी ही होगी यह पूरी तरह तय हैं। इसको जीतने का प्रथम चरण शुरू हो गया है। अब कोरोना पर जीत तय है।

-----------------------

- राजकीय मेडिकल कॉलेज सेंटर में पहला टीका सुबह 10:30 बजे लगाया गया। टीका लगवाने के बाद फ्रंट लाइन वर्कर ने बताया कि वह बहुत अच्छा कर रहे हैं। किसी तरह की उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। इसको लगवाने से संक्रमण की चेन ब्रेक करने में मदद होगी। जिसका नंबर आए वह टीका जरुर लगवाएं।

- डॉ. मुकेश यादव प्राचार्य

------------------

- जिला अस्पताल टीकाकरण सेंटर में पहला कोरोना का टीका सुबह 11:23 बजे लगाया गया। टीकाकरण होने के बाद फ्रंटलाइन वर्कर ने बताया कि उनके मन में शुरू से किसी तरह की झिझक नहीं थी। उन्हें गर्व है कि प्रथम टीका लगवाने का मौका मिला। इसको लगवाकर कोरोना से जंग जीतने में आसानी होगी। अपनी बारी आने पर सभी लोग टीका जरुर लगवाएं।

- डॉ. शिवकुमार मौर्य जिला अस्पताल

-----------------------

- अतर्रा सीएचसी सेंटर में पहला कोरोना टीका सुबह 11:15 बजे लगाया गया। वहां के फ्रंट लाइन वर्कर को पहला टीका लगवाने का फर्क है। उन्होंने बताया कि यह प्रत्येक नागरिक के लिए आवश्यक है। टीकाकरण करवाने से कोरोना संक्रमण की चेन टूटेगी। वैक्सीनेशन कराने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती है।

- डॉ. सुनील श्रीवास्तव सीएचसी अतर्रा

----------------------

- बेहरी सीएचसी सेंटर में पहला टीका सुबह 11:28 बजे लगा। प्रथम टीका लगवाने के बाद एक बड़ी खुशी मिली है। टीकाकरण से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। इससे संक्रमण का जल्दी असर नहीं होगा। देश के प्रधानमंत्री व वैज्ञानिकों ने कोरोना टीका के रूप में सभी को बड़ा उपहार दिया है। इसको लगवाने से किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है।

डॉ. विनोद गुप्ता बहेरी सीएचसी

chat bot
आपका साथी