एंबुलेंस खराब होने पर ई-रिक्शा से ले गए अस्पताल, पंचायत मित्र की मौत

संवाद सहयोगी बबेरू लचर स्वास्थ्य सेवाओं के चलते पंचायत मित्र को समय पर इलाज नहीं मिल सका। रा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:21 PM (IST)
एंबुलेंस खराब होने पर ई-रिक्शा से ले गए अस्पताल, पंचायत मित्र की मौत
एंबुलेंस खराब होने पर ई-रिक्शा से ले गए अस्पताल, पंचायत मित्र की मौत

संवाद सहयोगी, बबेरू : लचर स्वास्थ्य सेवाओं के चलते पंचायत मित्र को समय पर इलाज नहीं मिल सका। रास्ते में चक्कर आने पर बेहोश पंचायत मित्र को लेकर स्वजन एंबुलेंस से जा रहे थे। एक्सल टूटने से एंबुलेंस खड़ी हो गई। कोई चारा नहीं देख स्वजन ई-रिक्शा से अस्पताल लेकर पहुंचे, तब तक देर हो चुकी थी। देखते ही चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद चीख-पुकार मच गई। पत्नी ने बताया कि आर्थिक तंगी के चलते वह परेशान रहते थे। पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ग्राम सतन्याव निवासी 40 वर्षीय कामता प्रसाद पंचायत मित्र के पद पर तैनात थे। कस्बे के बांदा रोड गिरधर कालोनी में परिवार के साथ रहते थे। दोपहर करीब दो बजे वह ग्राम सतन्याव में हो रहे मनरेगा कार्यों को देखने जा रहे थे। रास्ते में चक्कर आने पर गिर गए। बेहोश देख इलाकाई लोगों ने एंबुलेंस व परिवार को सूचना दी।

रास्ते में टूट गया एंबुलेंस का एक्सल

अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस का एक्सल टूट गया। जिसके बाद स्वजन एंबुलेंस से उतारकर ई-रिक्शा से लेकर सीएचसी पहुंचे, डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। पत्नी राजकुमारी का कहना है कि पति को मात्र छह हजार रुपये पारिश्रमिक मिलता था। इतने में भरण-पोषण नहीं हो पा रहा था। अपनी बीमारी का इलाज भी नहीं हो पा रहे थे। भाई कल्लू ने पुलिस को सूचना दी।

------------------------

अलग-अलग हादसों में मां-बेटे समेत छह घायल

जागरण संवाददाता, बांदा : ट्रक में लदे टायल्स पत्थरों के गिरने से तीन मजदूर दबकर घायल हो गए। एक अन्य हादसे में अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से मां-बेटे समेत तीन और जख्मी हुए। गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम जरर निवासी 25 वर्षीय जगमोहन, 35 वर्षीय नीलकंठ व 25 वर्षीय नत्थू गुरुवार दोपहर निर्माणाधीन 200 बेड के अस्पताल में मजदूरी कर रहे थे। दोपहर में ट्रक से माल उतारते समय एक साथ कई टायल्स उनके ऊपर गिर गए। चीख सुनकर अन्य मजदूर मौके पर पहुंचे तो वह घायल मिले। इससे जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां नीलकंठ के पैर में गंभीर चोट आना चिकित्सकों ने बताया है। एक अन्य हादसे में बबेरू कस्बा निवासी छेदीलाल की 45 वर्षीय पत्नी राजाबाई, उसका 20 वर्षीय पुत्र विमल व 16 वर्षीय अनुरूप घायल हो गए। हादसे के समय दोनों भाई मां के पैर का उपचार कराकर भरखरी गांव से बाइक पर घर जा रहे थे। रास्ते में तिदवारी सैमरीनाला के पास मोड़ में पीछे से किसी तेज रफ्तार अज्ञात वाहन की उन्हें टक्कर लग गई। हादसे के बाद आरोपित चालक वाहन समेत मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने तीनों को सड़क पर घायल देखकर स्वजन को मामले की जानकारी दी। स्वजन ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

chat bot
आपका साथी