पालिका ने कसी कमर, जल्द साफ कराए जाएंगे नाले और नालियां

जागरण संवाददाता बांदा मानसून से पूर्व बरसाती नालों की सुध लेते हुए नगर पालिका परिषद ने नालो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:14 PM (IST)
पालिका ने कसी कमर, जल्द साफ कराए जाएंगे नाले और नालियां
पालिका ने कसी कमर, जल्द साफ कराए जाएंगे नाले और नालियां

जागरण संवाददाता, बांदा: मानसून से पूर्व बरसाती नालों की सुध लेते हुए नगर पालिका परिषद ने नालों की सफाई का काम शुरू कर दिया है। बरसात आने की संभावना को देखते हुए जेसीबी, ट्रैक्टर व सफाई कर्मी , निरीक्षक की देख रेख में नालों की सफाई का कार्य हो रहा है। इसके लिए 80 कर्मियों को लगाया गया है।

नगर पालिका क्षेत्र में शहर के पांच फीट से गहरे 43 नालों की सफाई कार्य किया जाना है। मानसून के समय जल भराव की स्थिति से बचने के लिए हर साल नगर पालिका की ओर से नालों की सफाई करवाई जाती है। नगर पालिका के ईओ बुद्धि प्रकाश ने बताया कि अब तक शहर के चार नालों की सफाई पूरी की जा चुकी है। शेष नालों की सफाई का कार्य जारी है। नालों की सफाई होने से बरसात के मौसम में गंदा पानी सड़क पर न फैले इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू है।

-----------

पालिका का दावा बड़े नालों की सफाई का कार्य हुआ पूरा

शहर का हाथी खाना मोहल्ला से लेकर लोहिया पुल तक का नाला जो 800 मीटर लंबा है, इस नाले का सफाई का कार्य पूरा हो चुका है। इसी क्रम में छावनी रोड, अमर टाकीज, किरन कालेज चौराहा, पदमाकर चौराहा, सेढ़ू तलैया आदि जगहों से निकलने वाले नाले व नालियों का सफाई हुई है। सफाई निरीक्षक हेमंत कुमार सिंह का दावा है कि लगभग 15 से अधिक नालों-नालियों का सफाई का कार्य पूरा कराया जा चुका है। बरसात से पहले अन्य स्थानों पर स्थित नालों-नालियों का सफाई का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी