ऑक्सीजन प्रभारी ने डीएम को बताया, यहां नहीं कोई किल्लत

जागरण संवाददाता बांदा एल-3 कोविड अस्पताल राजकीय मेडिकल कॉलेज में जिलाधिकारी ने समीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:28 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:28 PM (IST)
ऑक्सीजन प्रभारी ने डीएम को बताया, यहां नहीं कोई किल्लत
ऑक्सीजन प्रभारी ने डीएम को बताया, यहां नहीं कोई किल्लत

जागरण संवाददाता, बांदा : एल-3 कोविड अस्पताल राजकीय मेडिकल कॉलेज में जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक की। बताया गया कि हमीरपुर और कानपुर से ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति हो रही है। पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता है।

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने कोविड अस्पताल की विस्तार से समीक्षा की। मेडिकल कॉलेज के आक्सीजन प्रभारी डॉ. पीएन यादव ने बताया कि वर्तमान में आक्सीजन के डी टाइप के 220 सिलिडर और बी टाइप के 106 सिलिडर भरे हुए हैं। डी टाइप के लगभग 250 सिलिडर रनिग में हैं, हमीरपुर व कानपुर से निरंतर निर्बाध रूप से चक्रानुसार भरने के लिए भेजे जाते हैं। वर्तमान में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने प्राचार्य को निर्देश दिया कि जो भी खाली ऑक्सीजन सिलिडरों को रीफिलिंग के लिए भेजा जा रहा है, सुरक्षा मानक का परीक्षण कर भेजा जाए। किसी भी दशा में खाली सिलिडर को रोका ना जाए। सुनिश्चित किया जाये कि ऑक्सीजन की कमी किसी भी दशा में न होने पाए।

159 में 52 मरीज आइसीयू में भर्ती

प्राचार्य डॉ. मुकेश यादव ने बताया कि वर्तमान में 159 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 52 मरीज आइसीयू व एचडीयू में भर्ती हैं। आवश्यक औषधियां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

जेनरेटर रहें क्रियाशील, बिजली आपूर्ति न बने बाधा

जिलाधिकारी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में स्थापित जेनरेटरों को क्रियाशील रखा जाए और पर्याप्त मात्रा में ईंधन स्टॉक में रखा जाए। विद्युत सप्लाई बाधित होती है तो विद्युत आपूर्ति में कोई बाधा न उत्पन्न हो। बैठक में अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे) एमपी सिंह, प्राचार्य डॉ. मुकेश यादव, सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा, मेडिकल कॉलेज के आइसीयू वार्ड प्रभारी डॉ. सुनील कुमार आर्या आदि मौजूद रहे।

निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण

बैठक के बाद जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने मेडिकल कॉलेज में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि निश्चित समय में प्लांट का कार्य पूर्ण किया जाए। कार्य गुणवत्तायुक्त एवं दिए गए मानक के अनुरूप कराया जाए।

chat bot
आपका साथी