प्रत्याशी व प्रस्तावक ही जा सकेंगे नामांकन दाखिल करने

जागरण संवाददाता बांदा पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहें

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:35 PM (IST)
प्रत्याशी व प्रस्तावक ही जा सकेंगे नामांकन दाखिल करने
प्रत्याशी व प्रस्तावक ही जा सकेंगे नामांकन दाखिल करने

जागरण संवाददाता, बांदा : पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। अबकी बार चुनाव में कोरोना संक्रमण के चलते विशेष सावधानी बरती जा रही है। गेट पर ही प्रत्याशी व उसके प्रस्तावक की थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी। दोनो को मॉस्क लगाकर नामांकन दाखिल करने जाना होगा। प्रत्याशी के साथ सिर्फ प्रस्तावक को ही काउंटर में जाने की अनुमति रहेगी।

जिले में 21 दिन तक लगातार नामांकन पत्रों की बिक्री के बाद अब शनिवार व रविवार को ब्लाक व जिला पंचायत कार्यालय में दो दिन नामांकन दाखिल होंगे। कई दिनों से दावेदार प्रपत्र तैयार करने में जुटे हैं। उधर प्रशासन द्वारा नामांकन स्थलों में सुरक्षा सहित विशेष इंतजाम किए गए हैं। खासकर कोरोना संक्रमण को देखते हुए खास सावधानी बरती जाएगी। अपर जिलाधिकारी संतोष बहादुर सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव के विशेष एतिहात बरता जाएगा। प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक नामांकन दाखिल करने जाएंगे। ब्लाकों व जिला पंचायत कार्यालय में नामांकन दाखिले के लिए बेरीकेडिग कर अलग-अलग काउंटर बना दिए गए हैं। महुआ विकासखंड में तैनात ग्राम प्रधान व सदस्य पद के आरओ मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि विकासखंड में न्यायपंचायतवार दस काउंटर बनाए गए हैं। सभी में अलग-अलग बेरीकेडिग करा दी गई है। साथ ही नामांकन दाखिले के दौरान आपस में शारीरिक दूरी बनी रहे गोले बनाए गए हैं। उन्हीं गोलों के अंदर खड़े होकर प्रत्याशी व प्रस्तावक नामांकन दाखिल करेंगे। मुख्य गेट पर थर्मल स्क्रीनिग करायी जाएगी। बड़ोखर विकासखंड के आरओ एमपी गौतम ने बताया कि ब्लाक में प्रधान व सदस्य पद के नामांकन दाखिल करने को नौ काउंटर बेरीकेडिग के साथ बनाकर उनमें गोले बना दिए गए हैं। इसी तरह अन्य ब्लाकों में भी तैयारी की गई है।

---------

सुबह आठ बजे से दाखिल होंगे नामांकन

बांदा : जिले में चौथे व अंतिम चरण के लिए 29 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए 17 व 18 अप्रैल को ब्लाकों एवं जिला पंचायत कार्यालय में दावेदार नामांकन दाखिल करेंगे। सुबह आठ से शाम पांच बजे तक दोनों दिन दावेदार नामांकन दाखिल करेंगे।

-------

महुआ में पैसा जमा करने को बने पांच काउंटर

बांदा : पंचायत चुनाव के दावेदारों के लिए नामांकन दाखिले के लिए बनाए गए काउंटरों के अलावा जमानतराशि जमा करने की भी व्यवस्था की गई है। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जमानत धनराशि जमा करने के लिए ब्लाक में अलग से पांच काउंटर खुले रहेंगे।

chat bot
आपका साथी