शासन में पैरवी कर स्वास्थ्य सेवा की बाधाएं होंगी दूर

जागरण संवाददाता बांदा सेवा ही संगठन है अभियान के तहत भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने सीएचसी व

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:06 PM (IST)
शासन में पैरवी कर स्वास्थ्य सेवा की बाधाएं होंगी दूर
शासन में पैरवी कर स्वास्थ्य सेवा की बाधाएं होंगी दूर

जागरण संवाददाता, बांदा : सेवा ही संगठन है अभियान के तहत भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने सीएचसी व पीएचसी को गोद लिया है। भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति ने गोद ली गई तिदवारी पीएचसी का सोमवार को निरीक्षण किया। चिकित्सालय के रखरखाव व स्वास्थ्य सेवाओं को परखा। जनहित में बेहतर सेवा देने की अपील की। कहा, शासन में पैरवी कर स्वास्थ्य सेवा में आने वाली बाधाओं को दूर कराया जाएगा।

भाजपा द्वारा चलाए जा रहे सेवा ही संगठन अभियान के तहत जिले के 51 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और आठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को विधायक, सांसद, चेयरमैन व बोर्ड सदस्य आदि ने हाल ही में गोद लिया है। विधायक बृजेश कुमार प्रजापति व तिदवारी चेयरमैन प्रतिनिधि भूरेलाल फौजी ने पीएचसी तिदवारी का निरीक्षण कर हाल जाना। दवाओं के स्टाक, ऑपरेशन कक्ष, ओपीडी आदि को देखा। विधायक ने सभी कर्मचारियों से अच्छी से अच्छी स्वास्थ्य सुविधा देने की अपील करते हुए कहा कि आने वाली बाधाओं से निपटने के लिए यहां से शासन तक पैरवी करने की जाएगी। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश सिंह ने जलनिकासी की समस्या बताई। चेयरमैन प्रतिनिधि भूरेलाल फौजी ने शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

------------------

जौरही पीएचसी में मिला तीन स्टाफ, चिकित्सक भी नदारद

जागरण संवाददाता, बांदा : बुंदेलखंड विकास बोर्ड उपाध्यक्ष अयोध्या सिंह पटेल ने जौरही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को शीघ्र कमियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए। दस में महज तीन का ही स्टाफ मिलने पर सीएमओ से कार्रवाई करने को कहा।

उपाध्यक्ष अयोध्या सिंह पटेल निरीक्षण को पहुंचे तो दस में महज तीन स्वास्थ्य कर्मी ही मौजूद मिले। एक फार्मासिस्ट, एक एलटी, एक महिला स्वीपर के अलावा कोई चिकित्सक मौजूद नहीं था। मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाएं भी नहीं मिलीं। नाराजगी जताते हुए उन्होंने सीएमओ से वार्ता कर अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई को कहा। अव्यवस्थाओं को शीघ्र दुरुस्त कराने का निर्देश दिआ। ग्रामीणों से उनकी समस्याएं जानीं और टीकाकरण के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सरकार बेहतर सेवा देने का हर संभव प्रयास कर रही है। कुछ कर्मचारियों की लापरवाही से आमजन को बेहतर सेवा से वंचित होना पड़ रहा है। ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी