अब दो सदस्यीय टीम करेगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच

जागरण संवाददाता बांदा शहर के चर्चित मामले अमन हत्याकांड में पिछले दिनों एक नया मामला समाने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:23 PM (IST)
अब दो सदस्यीय टीम करेगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच
अब दो सदस्यीय टीम करेगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच

जागरण संवाददाता, बांदा : शहर के चर्चित मामले अमन हत्याकांड में पिछले दिनों एक नया मामला समाने आया। स्वजन जहां अभी तक बेटे की मौत हो हत्या बताकर निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं तो वहीं अब अमन का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक पर भी सवाल खड़े होना शुरू हो गए है। हालाकि आइजी ने इसे गंभीरता से लिया है। उनकी पहल पर डीएम ने दो सदस्यीय समिति गठित की है। टीम को सप्ताह भर में जांच की आख्या सौंपने के आदेश दिए हैं।

शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बंगालीपुरा निवासी भाजपा कार्यकर्ता संजय त्रिपाठी के पुत्र छात्र अमन की 11 अक्टूबर को मौत हुई थी। 13 अक्टूबर को उसका शव केननदी से बरामद हुआ था। पिता ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें लखनऊ की मेडिकोलीगल टीम, सहित हमीरपुर की क्राइम ब्रांच टीम ने जांच की थी। आठ आरोपितों को गैर इरादतन हत्या व साक्ष्य छिपाने आदि की धाराओं में पकड़कर बाल सुधार गृह भेजा गया है। सभी आरोपित नाबालिग होना बताए गए हैं। आइजी केसत्यनारायण व सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने पिता को अनशन स्थल में जूस पिलाया था। इसके बाद भी स्वजन कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। उनकी मांग है कि मामले को सीबीआइ को सौंपा जाए साथ ही पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक व मामले को दबाने वाले पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो। स्वजन के आरोप पर आइजी ने दो दिन पहले डीएम अनुराग पटेल को पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक पर लग रहे आरोपों व रिपोर्ट की जांच कराने के लिए पत्र लिखा था। डीएम ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए दो सदस्यीय टीम गठित की है। जिसमें प्रशासनिक अधिकारी के रूप में एसडीएम व मेडिकल से एसीएमओ को टीम में शामिल किया गया है। गठित टीम पोस्टमार्टम रिपोर्ट व चिकित्सक पर लग रहे आरोपों की जांच करते हुए सप्ताह भर में रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी।

----------------------

छठवें दिन भी अनशन में डटे रहे स्वजन

बांदा : अमन हत्याकांड प्रदेश स्तर पर छाया है। मामला सुर्खियों में होने से अनशन कर रहे पीड़ित स्वजन को ढांढस बंधाने वालों का दिन भर तांता लगा रहा है। जिसमें राजनीतिक व गैर राजनीतिक दल व अन्य लोग शामिल हैं। न्याय की उम्मीद में बैठे पीड़ित स्वजन के आंसू नहीं थम रहे हैं। अस्थि कलश के साथ अनशन देखकर हर कोई ठिठक जाता है।

---------------------

इन दलों ने दिया समर्थन, बंधाया ढांढस

बांदा : रविवार को भी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रद्युमन दुबे लालू , अपना दल के प्रदेश अध्यक्ष मीरजापुर राजवंत सिंह पटेल व प्रदेश अध्यक्ष प्रयागराज डा. पकंज पटेल, जिलाध्यक्ष मनीष पटेल आदि ने अनशन स्थल पर जाकर पीड़ित स्वजन का समर्थन किया है। सीबीआइ जांच की मांग उठाई है।

---------------------

प्रियंका वाड्रा ने मोदी को किया था ट्वीट

- महोबा रैली के दौरान दिवांगत अमन की मां मधु प्रियंका से जाकर मिली थीं। घटना की जानकारी देते हुए मां फफक रो पड़ी थीं। जिसमें प्रियंका ने सीने से लगाते हुए मदद करने का आश्चवासन दिया था। सीएम योगी आदित्यनाथ को उन्होंने ट़वीट करते हुए कहा था कि जघंय हत्याकांड है। बढ़ते अपराधों को बंद कराएं, सीबीआइ की जांच कराएं।

chat bot
आपका साथी