बांदा में लापता लड़की मांग में सिदूर भरकर खुद पहुंची कोतवाली

करनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरनाकरना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:49 PM (IST)
बांदा में लापता लड़की मांग में सिदूर भरकर खुद पहुंची कोतवाली
बांदा में लापता लड़की मांग में सिदूर भरकर खुद पहुंची कोतवाली

जागरण संवाददाता, बांदा : लापता लड़की नौवें दिन खुद कोतवाली पहुंच गई। मांग में सिंदूर देखकर पुलिस कर्मी आश्चर्य में पड़ गए। उसने बताया कि अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ जाकर उसने शादी की है। उसके प्रेमी की कोई गलती नहीं है।

रोडवेज बस का एक चालक शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में किराए के मकान में रहता है। 20 नवंबर को उसकी बेटी कहीं गायब हो गई थी। पिता व स्वजन उसकी खोजबीन करते रहे। जानकारी न होने पर पिता ने कोतवाली में कानपुर के सीसामऊ निवासी युवक सूरज के विरुद्ध बहला-फुसलाकर नाबालिग लड़की का अपहरण करने का मुकदमा दर्ज कराया था। पिता ने बताया था कि पहले वह कानपुर में ड्यूटी करता था। उसी जान पहचान का युवक ने गलत फायदा उठाया है। पुलिस आरोपित युवक व लड़की की तलाश कर रही थी। शनिवार देरशाम मांग में सिदूर भरे लड़की खुद कोतवाली पहुंच गई। उसने बताया कि घर से प्रेमी के साथ जाने के बाद उसने 22 नवंबर को आर्य समाज कानपुर से शादी कर ली है। वह बालिग है इससे अब अपने पति के साथ रहना चाहती है। कोतवाली प्रभारी राजीव यादव ने बताया कि लड़की को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेजा गया है। जिससे उसके बालिग व नाबालिग होने की पुष्टि हो सकेगी। मंगलवार को उसके न्यायालय में 164 के बयान दर्ज कराए जाएंगे। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-----------------------

दुष्कर्म में जेल गए युवक की मां ने भी दर्ज कराया मुकदमा जागरण संवाददाता, बांदा : दुष्कर्म के आरोप में जेल गए युवक की मां की ओर से अब लड़की के पिता पर मुकदमा दर्ज कराने का मामला प्रकाश में आया है। न्यायालय का दरवाजा खटखटाते हुए मां ने आरोप लगाया कि डेढ़ लाख रुपये की मांग पूरी न करने पर उसके बेटे को जेल भिजवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के बलखंडी नाका पुलिस चौकी के एक मोहल्ले का है। वहां के युवक के विरुद्ध तीन माह पहले युवती के पिता ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। इससे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस पर अब युवक की मां ने न्यायालय में 156 3 के तहत फरियाद की थी कि लड़की के पिता ने मुकदमा दर्ज कराने के पहले उन्हें धमकाया था। वह फर्जी मुकदमें में फंसाने को कहकर डेढ़ लाख रुपये की मांग कर रहे थे। रुपये न देने पर उसके बेटे के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस पर न्यायालय ने लड़की के पिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। कोतवाली प्रभारी राजीव यादव ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर लड़की के पिता के विरुद्ध फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर रुपये मांगने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी