बांदा के तिहरे हत्याकांड के बदले विवेचक, मास्टर माइंड गिरफ्त से दूर

जागरण संवाददाता बांदा प्रयागराज में तैनात सिपाही उसकी मां और बहन के तिहरे हत्याकांड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:34 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:34 PM (IST)
बांदा के तिहरे हत्याकांड के बदले विवेचक, मास्टर माइंड गिरफ्त से दूर
बांदा के तिहरे हत्याकांड के बदले विवेचक, मास्टर माइंड गिरफ्त से दूर

जागरण संवाददाता, बांदा : प्रयागराज में तैनात सिपाही, उसकी मां और बहन के तिहरे हत्याकांड में विवेचक बदल दिए गए हैं। तत्कालीन कोतवाल के लाइन हाजिर होने के बाद वर्तमान में प्रभारी बने राजीव यादव पूरे मामले की जांच करेंगे। इधर, अभी तक वारदात के मास्टर माइंड हिस्ट्रीशीटर सोमचंद्र को पुलिस गिरफ्त में नहीं ले सकी है। पुलिस जल्द ही इसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर सकती है।

शहर कोतवाली क्षेत्र की कालूकुआं चौकी क्षेत्र के परशुराम तालाब चमरौडी निवासी प्रयागराज में तैनात सिपाही अभिजीत, उसकी मां रमादेवी और बहन निशा की घर पर धावा बोल 20 नवंबर की देर रात कुल्हाड़ी से काट मौत की नींद सुला दिया गया था। घटना को पड़ोसी ताऊ के बेटों, उनके परिवार व नाते-रिश्तेदारों ने अंजाम दिया था। दिवंगत अभिजीत के भाई सीतापुर में पीएसी ट्रेनिग कर रहे सौरभ ने 15 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में कालूकुआं चौकी इंचार्ज राजेश मिश्रा समेत चार सिपाहियों को जहां सस्पेंड कर दिया गया था, वहीं शहर कोतवाल को लाइन हाजिर किया जा चुका है।

कोतवाली की कमान संभालने वाले राजीव यादव को विवेचक बनाया गया है। उनका कहना है कि फरार लोगों के खिलाफ जल्द कुर्की की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इधर, पूरी घटना के मास्टर माइंड देवराज के साले सोमचंद्र को माना जा रहा है, जो अभी तक फरार है। टॉपटेन की सूची में दूसरे नंबर पर दर्ज सोमचंद्र पुलिस का खास मुखबिर रहा, जिसके चलते वह हर हथकंडे से वाकिफ है। यही वजह है कि पुलिस उसकी धूल भी नहीं पा सकी है। कहा तो यहां तक जाता है कि विभाग में ही उसके भेदिये हैं, जिसकी वजह से उसे हर गतिविधि की जानकारी हो जाती है। मोबाइल इस्तेमाल नहीं करने के चलते पुलिस उसकी लोकेशन भी नहीं पा सकी है। सूत्र बताते हैं कि जहां भी सुराग मिला, वहां एसपी द्वारा गठित टीमें छापेमारी करती हैं, पर वह पहले ही जगह बदल देता है।

बोले जिम्मेदार

फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी। इस दिशा में फरार लोगों के खिलाफ कुर्की की भी प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी।

राजीव यादव, प्रभारी कोतवाल

chat bot
आपका साथी