बिसंडा पीएचसी को सीएचसी में बदलने के दिए निर्देश

संसू बिसंडा (बांदा) बिसंडा पीएचसी जल्द ही सीएचसी में परिवर्तित की जाएगी। कोरोना टीकाकरण्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:50 PM (IST)
बिसंडा पीएचसी को सीएचसी में बदलने के दिए निर्देश
बिसंडा पीएचसी को सीएचसी में बदलने के दिए निर्देश

संसू, बिसंडा (बांदा) : बिसंडा पीएचसी जल्द ही सीएचसी में परिवर्तित की जाएगी। कोरोना टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करने के बाद कृषि, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने यह निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए पर्याप्त आक्सीजन कंटेनर आदि की व्यवस्था कर ली जाए। कहा कि जननी सुरक्षा योजना के तहत बिसंडा क्षेत्र के जो भी केस हों, उन्हें सीएचसी में ही कराया जाए। निरीक्षण के दौरान मेडिकोलीगल रजिस्टर मेंटेन करने व रिपोर्ट स्पष्ट रूप से अंकित करने के निर्देश दिए।

प्रतिमा लगवाने का वादा नहीं हुआ पूरा

निरीक्षण के दौरान राम प्रताप ने कहा कि उन्होंने पीएचसी के लिए जमीन दान की थी। पिता महादेव की प्रतिमा लगाने का वादा किया गया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ है। मंत्री ने कहा कि इस प्रकरण ही जांच होगी।

प्रभारी मंत्री ने बिसंडा ब्लाक परिसर में पौधारोपण किया। बल्लान, चौसड, पबई, साहपुर सानी, नादनमऊ के ग्राम प्रधानों को फागिग मशीनों का वितरण किया। निरीक्षण के बाद प्रभारी मंत्री ने जल-जीवन मिशन के अंतर्गत ग्राम बाघा में खटान पेयजल समूह योजना को लेकर सीडब्ल्यूआर के निर्माण का भूमि पूजन किया। इसके जरिए दो ओवर हेडटैंक में पानी दिया जाएगा। जिससे ग्राम कोर्रही, पारा आदि में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद, किसान मोर्चा क्षेत्रीय अध्यक्ष बालमुकुंद शुक्ला, मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह, संजय गुप्ता, राम लखन द्विवेदी, आशीष सिंह, जितेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

जागरूकता रैली का आयोजन आज : जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को शाम छह बजे टोक्यो ओलंपिक में प्रतिभाग कर रहे प्रतिभागी दल को उत्साहित करने के लिए टोक्यो जागरूकता रैली का आयोजन स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में होगा। जागरूकता रैली का आगमन शहर में 6:30 बजे होगा। उसी तिथि को शाम सात बजे यह प्रस्थान करेगी। शहर के गणमान्य नागरिक खेल प्रेमियों एवं खिलाड़ियों से अधिक से अधिक संख्या में स्टेडियम में उपस्थित होकर टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रैली के प्रतिभागियों का स्वागत व उत्साहवर्धन करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी