एक घंटे दर्द से छटपटाती रही मासूम, स्वजन ने प्रभारी से की शिकायत

संवाद सहयोगी अतर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतर्रा के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने इलाज के दौरान

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:34 PM (IST)
एक घंटे दर्द से छटपटाती रही मासूम, स्वजन ने प्रभारी से की शिकायत
एक घंटे दर्द से छटपटाती रही मासूम, स्वजन ने प्रभारी से की शिकायत

संवाद सहयोगी अतर्रा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतर्रा के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने इलाज के दौरान मानवीय मूल्यों को ताक में रखते हुए रुपये ऐंठ लिए। एक घंटे तक कटी उंगली में बिना उपचार के तीन वर्षीय मासूम बच्ची रोती बिलखती रही। जब स्वजन ने बाहर से दवा व मांगी गई रकम दिया तब कहीं बच्ची का उपचार किया गया।

थाना क्षेत्र के ग्राम बल्लान निवासी नीरज त्रिवेदी की तीन वर्षीय भतीजी काव्या की खेलने के दौरान घर मे लगी कटिया मशीन में दाहिने हाथ की उंगली कट गई थी। उसे दोपहर एक बजे इलाज कराने को सीएचसी अतर्रा में स्वजन लेकर पहुंचा। सीएचसी में मौजूद चौकीदार विमल व पंकज मिले। भतीजी का इलाज कराने गए नीरज ने बताया कि उक्त कर्मचारी ने टांके लगाने के एवज में डेढ़ सौ रुपये मांगने सहित बाहर से सुई धागा व दवाएं खरीदने को पर्ची लिखी। दवा खरीदने में रुपए खर्च होने के बाद अस्पताल पहुंचकर रुपये न होने की बात कहते हुए टांके लगाने का अनुरोध किया, लेकिन कर्मचारी ने इलाज करने से इंकार कर दिया। जब घर से रुपये मंगाकर (डेढ़ सौ) दे दिया। तब कहीं जाकर इलाज किया गया। इस दौरान एक घंटे तक मासूम की उंगली से खून का रिसाव होता रहा, लेकिन स्टाफ में मानवता नही दिखी। मासूम बच्ची के चाचा ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए दोषी कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

-----------------------

-शिकायती पत्र मिला है। जांच कराकर दोषी मिलने पर कर्मचारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी। -डा. शिवसागर, प्रभारी चिकिसाधिकारी सीएचसी अतर्रा

chat bot
आपका साथी