हाईस्कूल और इंटर के मेधावियों ने भरी सफलता की उड़ान

जागरण संवाददाता बांदा यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर मीडिएट परीक्षा का परिणाम शनिवार

JagranSat, 31 Jul 2021 11:04 PM (IST)
हाईस्कूल और इंटर के मेधावियों ने भरी सफलता की उड़ान

जागरण संवाददाता, बांदा : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर मीडिएट परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित हो गया। मेधावियों ने एक बार फिर सफलता की उड़ान भरी है। जिले में अबकी बार हाईस्कूल व इंटर के 40 हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। परीक्षार्थी अगली कक्षा में प्रोन्नत किए गए हैं। स्वजन व शिक्षकों ने बच्चों का मुंह मीठा कराकर परीक्षा उत्तीर्ण होने पर शुभकामनाएं दी।

कोरोना संक्रमण के चलते इस वर्ष यूपी बोर्ड की परीक्षा स्थगित रहीं। इंटर में कुल 17349 परीक्षार्थी रहे। इनमें बालक 9659 व बालिका 7690 रहीं। वहीं हाईस्कूल में 12724 छात्र और 10063 छात्राएं रहीं। शनिवार को परीक्षा परिणाम आने का सभी को बेसब्री से इंतजार रहा। शाम को जैसे ही नेट पर हाईस्कूल और इंटर का परिणाम आया वैसे ही मेधावियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। बहुत से छात्र-छात्रा विद्यालयों में जाकर परीक्षा परिणाम की जानकारी की। फिर वहीं सामूहिक रूप से खुशी का इजहार किया। घरों में माता-पिता व स्वजन ने उनका मुंह मीठा कराया। सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्राओं ने एक बार फिर बाजी मारी। यहां इंटर में श्रद्धा त्रिपाठी ने 88.4 फीसद, हाईस्कूल में अंशिका द्विवेदी ने 93.6 फीसद अंक के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की। जबकि सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में हाईस्कूल के करन यादव ने 93.16 फीसद अंक के साथ विद्यालय में टाप किया। इंटर में इसी कालेज के जगदीशपुर कुमार पाल ने 87.8 फीसद अंक हासिल कर स्कूल में अव्वल रहे। डीआर पब्लिक स्कूल और तथागत ज्ञान स्थली अतर्रा व बजरंग इंटर कॉलेज में भी मेधावियों ने कमाल कर दिखाया।

शिक्षकों संग छात्राओं ने मनाई खुशियां

सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य व शिक्षकों के साथ मेधावियों ने खुशियां मनाईं। यहां हाईस्कूल में श्रद्धा त्रिपाठी ने 88.4 फीसद अंक के साथ टॉप किया। वहीं रिया ने 85.4 अंक के साथ दूसरे व पल्लवी ने 84.2 फीसद अंक के साथ तीसरा स्थान पाया। इसके अलावा संध्या ओझा 84.0, अंजली प्रजापति ने 83, आराध्या गुप्ता ने 83.6, पल्लवी सिंह ने 83, प्रियांशी गुप्ता ने 83.6, कीर्ति गुप्ता ने 83.4 व वैष्णवी शुक्ला ने 81.2 फीसद अंक हासिल किया। जबकि हाईस्कूल में अंशिका द्विवेदी ने 93.6 फीसद अंक के साथ टॉप किया। अदिति सिंह व प्रांजलि गुप्ता 92.8 अंक के साथ दूसरे और शालिनी 92.6 फीसद अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। अनुराधा गुप्ता 92.3, हिमांशी 92.16, प्रतिज्ञा सिंह ने 91.6, आकाँक्षा सिंह 91, गीतांजलि चक्रवती ने 90.8 व अंशिका नामदेव ने 90.5, गुंजन गुप्ता व अदिति गुप्ता ने 90.3 फीसद अंक हासिल कर अपनी मेधा साबित की। प्रधानाचार्य अमिता सिंह ने मेधावियों का मुंह मीठा कराया।

करन व जगदीश सहित मेधावियों के घर मनाई गई खुशियां

बांदा : हाईस्कूल और इंटर में विद्यालय टाप करने वाले करन तथा जगदीशपाल के घर में खुशियां मनी। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के मेधावी छात्र करन यादव ने हाईस्कूल में 93.16 फीसद अंक के साथ प्रथम, मयंक गुप्ता ने 92.5 फीसद अंक के साथ दूसरा और हिमांशु मिश्रा ने 91.17 फीसद अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं अभय राज सिंह व रिपुंजय शुक्ला ने 91-91, शिवम यादव व पुखर ने 90 फीसद अंक हासिल किया। वहीं इंटर में जगदीश कुमार पाल ने 87.8 अंक के साथ टॉप किया। आदित्य गुप्ता 87 फीसद अंक के साथ दूसरे और सुनील कुमार 86.8 फीसद अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। शिवम द्विवेदी 85.8, सुंदरम अवस्थी 84.8 और ऋषभ त्रिपाठी 84.4 फीसद अंक के साथ विद्यालय का मान बढ़ाया।

डीआर की मनु व प्रियंका ने बढ़ाया मान

शहर के डीआर पब्लिक स्कूल में मनु सिंह गौतम व प्रियंका मिश्रा ने नाम रोशन किया। इंटर में मनुसिंह ने 82.2 फीसद अंक के साथ टॉप किया। वहीं आरती गुप्ता व गौरव सिंह पटेल 81.8 फीसद अंक के साथ दूसरे और अनुष्का राजे तथा शालिनी कश्यप 81.6 फीसद अंक के साथ तीसरे स्थान पाया। वहीं हाईस्कूल में प्रियंका मिश्रा 88.6 फीसद के साथ प्रथम, दीपांजलि 88 फीसद के साथ दूसरे और भक्ति त्रिपाठी 86.5 फीसद अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

इसी तरह अतर्रा में यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इंटर मीडिएट परीक्षा में शनिवार को घोषित परीक्षा फल में नगर के तथागत ज्ञानस्थली इंटर कॉलेज में हाई स्कूल के परीक्षाफल में छात्रा विनीता ने 91.83 फीसद अंक प्राप्त कर कॉलेज में प्रथम स्थान वही नंदिनी गुप्ता ने 91.6 7 फीसदी अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान और रुचि सिंह तथा हिमांशु ने संयुक्त रुप से 90.33 फ़ीसदी अंक प्राप्त कर कॉलेज में तीसरा स्थान पर रहे ।वहीं इसी विद्यालय में इंटर के परीक्षा फल में अंकित साहू 87. 2 फीसद अंक प्राप्त कर कॉलेज में प्रथम स्थान पर रहे। शालू ने 87 फीसद अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे और शिवाकांत 86.8 फीसद अंक प्राप्त कर कॉलेज में तृतीय स्थान पर रहे। नगर के ब्रह्म ज्ञान इंटर कॉलेज में हाई स्कूल के परीक्षा फल में राखी सिंह ने 89.83 फ़ीसद अंक प्राप्त कर कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया और खुशी बाजपेई ने 88.5 फ़ीसद अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वही नगर के हिदू इंटर कॉलेज की इंटर की छात्रा प्रिया त्रिपाठी ने 86.2 फ़ीसद अंक प्राप्त कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया। यूपी बोर्ड के घोषित परीक्षा फल में नगर के ज्यादातर विद्यालयों का परीक्षा फल शत प्रतिशत रहा। तथागत ज्ञानस्थली इंटर कॉलेज के इंटर के पंजीकृत 152 व हाई स्कूल के कुल 165 पंजीकृत छात्रों में सभी छात्र उत्तीर्ण रहे । ब्रह्म विज्ञान इंटर कॉलेज के इंटर के 96 पंजीकृत छात्र और हाई स्कूल के 376 पंजीकृत छात्र सभी शत प्रतिशत उत्तीर्ण रहे। नगर के सरस्वती इंटर कॉलेज में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में कुल पंजीकृत 11 सौ छात्रों में शत प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण रहे।

संवाद सहयोगी बबेरू के अनुसार कस्बे के विद्या मंदिर इंटर कालेज, श्रीजेपी शर्मा इंटर कालेज के विद्यार्थी अव्वल रहे। नरैनी संवाद सहयोगी के अनुसार स्थानीय कालेज सहित कई विद्यालयों के विद्यार्थियों ने अच्छे अंक हासिल किए। संवाद सूत्र तिदवारी के अनुसार गौरव दीक्षित, सत्यनारायण इंटर कॉलेज ने अच्छे अंक पाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.