पशु आश्रय केंद्रों पर खामियां, डीएम गंभीर

-???? ??????? ???? ??????? ?? ????? ???????? ?? ????? ????????? ???????? ???? ??? ????? ????? ?? ???? ?????????? ?? ?????? ?? ????? ???? ?? ??? ???? ?? ??? ??? ?????? ??? ?????? ????? ?? ???? ?? ????? ??? ???????? ???? ??? ??????? ?? ????? ???? ???????? ?? ??????

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 06:08 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:04 AM (IST)
पशु आश्रय केंद्रों पर खामियां, डीएम गंभीर
पशु आश्रय केंद्रों पर खामियां, डीएम गंभीर

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में अन्ना गोवंश को लेकर जिलाधिकारी के आदेशों को निचले स्तर पर धता बताई जा रही है। पड़ताल में अनदेखी मिलने पर डीएम ने गंभीर रुख अख्तियार किया है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विश्व हिदू परिषद गोरक्षा इकाई के जिला संयोजक महंत भरत दास महाराज व संगठन के दूसरे सदस्यों के गांव-गांव गोशालाओं की स्थिति देखने के बाद डीएम शेषमणि पांडेय को जानकारी देने के अभियान को बल मिला है। रविवार को अर्जुनपुर ग्राम सभा में अस्थायी गोशाला में सफाई कर्मी नहीं होने की शिकायत पर डीएम ने कड़ा रुख दिखाया है। मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह राम नगर विकास खंड के बिसौंधा, पहाड़ी विकास खंड की ग्राम पंचायत नांदिन में भी पशु आश्रय केंद्रों पर खामियां मिली हैं। प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव से शिकायत की गई पर कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोप लगाया कि जिला प्रशासन की ओर से कोई धनराशि अब तक पशु आश्रय केंद्रों के लिए मुहैया नहीं कराई गई है। डीएम ने कहा कि पशु आश्रय केंद्रों पर अनदेखी करने, भूख-प्यास से एक भी गोवंश की मौत होने की बात सामने आने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। सभी जगह गुपचुप पड़ताल शुरू कराई गई है।

chat bot
आपका साथी