पराली जलाने पर हुई कार्रवाई से भड़के किसान, सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र बबेरू तहसील प्रांगण में सरदार सेना के पदाधिकारियों ने किसानों की समस्या पर प्रदश्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 11:30 PM (IST)
पराली जलाने पर हुई कार्रवाई से भड़के किसान, सौंपा ज्ञापन
पराली जलाने पर हुई कार्रवाई से भड़के किसान, सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र बबेरू : तहसील प्रांगण में सरदार सेना के पदाधिकारियों ने किसानों की समस्या पर प्रदर्शन किया। एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को पत्र भेजा है।

सरदार सेना के अवधेश सिंह पटेल, रामचंद्र सिंह, खुर्शीद आलम, असगर अली, संदीप आदि ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नारे बाजी की। उन्होंने कहा कि पराली जलाने पर निरीह किसानों पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। किसान समस्याओं को दूर करने के प्रति सरकार व जिला प्रशासन मौन है। किसान विरोधी बिल 2020 लाकर देशभर के किसानों को सड़क पर उतरने को सरकार मजबूर कर रही है। किसानों का धान सही कीमत पर नहीं खरीदा जा रहा है। सरदार सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि जेल भेज गए किसानों को रिहा किया जाए। वहीं पराली मामले में दर्ज मुकदमा बिना शर्त वापस हो। फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित हो। एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को पत्र भेजा। इस मौके पर संतोष कुमार कुशवाहा, रामलखन, श्यामलाल आदि मौजूद रहे।

---------------------

परेशान किसानों ने मुख्य अभियंता कार्यालय में की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, बांदा :जसपुरा विद्युत उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति नियमित न किए जाने से उपभोक्ता परेशान हैं। उन्होंने भाजपा पदाधिकारी के साथ मुख्य अभियंता कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की। कहा कि 18 घंटे के बजाय मात्र चार घंटे आपूर्ति की जा रही है। कहा कि तीन दिन के अंदर सुधार न हुआ तो वह पावर हाउस में आमरण अनशन को बाध्य होंगे।

मुख्य अभियंता कार्यालय पहुंचे जसपुरा क्षेत्र के किसान व उपभोक्ताओं नारेबाजी की। उन्होंने मुख्य अभियंता को बताया कि लाइन में 440 वोल्ट के स्थान पर मात्र 160 वोल्ट की विद्युत आपूर्ति सप्लाई होती है। 18 घंटे के स्थान पर मात्र 14 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाती है। इस वक्त खेतों में पलेवा व बुआई का समय है। विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण किसानों की जमीन सूखी पड़ी है। समस्या के संबंध में कई बार जसपुरा के जेई व अधिशासी अभियंता को अवगत कराया। लेकिन अब तक निराकरण नहीं हो सका है। भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री सूर्यपाल सिंह चौहान ने कहा कि तीन दिन के अंदर विभाग उक्त समस्या का समाधान नहीं करता तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान शिवराज सिंह, सुरेंद्र मिश्र गड़रिया, सुरेंद्र पाल सिकहुला, सुंदरलाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी