लॉकडाउन में लौटे किसान ने खेत में खाया कीटनाशक, मौत

जागरण संवाददाता बांदा देहात कोतवाली क्षेत्र के चट गांव में किसान ने कीटनाशक पदार्थ खा लिय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:01 AM (IST)
लॉकडाउन में लौटे किसान ने खेत में खाया कीटनाशक, मौत
लॉकडाउन में लौटे किसान ने खेत में खाया कीटनाशक, मौत

जागरण संवाददाता, बांदा : देहात कोतवाली क्षेत्र के चट गांव में किसान ने कीटनाशक पदार्थ खा लिया। रात में पत्नी कपड़े देने गई तब असलियत पता चली। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वह लॉकडाउन में बेंगलूरू से लौटा था और डेढ़ बीघा जमीन में मूंगफली की फसल की बोआई की थी। आर्थिक तंगी की वजह से उसके आत्मघाती कदम उठाने की आशंका जताई जा रही है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चट चटगन निवासी 45 वर्षीय रामचंद्र निषाद ने शुक्रवार रात करीब नौ बजे अपने घर के नजदीक स्थित खेत में कीटनाशक दवा खा ली। पत्नी मथुरिया रात करीब साढ़े दस बजे जब कपड़े देने गई तो वहां पति की हालत बिगड़ते मिली। पत्नी की सूचना पर भाई चंद्रभवन व अन्य स्वजन उसे जिला अस्पताल ले गए । वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

तंगहाली से रहता था परेशान

भाई चंद्रभान ने बताया कि उसके हिस्से में कुल सवा बीघा जमीन है। जिसमें उसने मूंगफली की फसल बोई थी। अन्ना मवेशियों से फसल की रखवाली के लिए वह खेत पर ही रुकता था। कोई काम नहीं होने से तंगहाली से परेशान रहता था।

परिवार पालने को चला गया था बेंगलूरू

स्वजन बताते हैं कि एक बेटा और एक बेटी वाले परिवार को पालने के लिए ही वह बेंगलूरू चला गया था, जहां मजदूरी करता था। लॉकडाउन शुरू होने के समय वह बेंगलूरू से वापस घर लौटा था। रात में वह घर से अपने खेत रखवाली करने गया था। अचानक कीटनाशक दवा खाने की अभी तक वजह पता नहीं चल सकी है।

chat bot
आपका साथी